SHIVPURI NEWS - ट्रको के पहिए थमने का दिखने लगा है असर, पेट्रोल पंप पर भीड: कलेक्टर ने बुलाई बैठक

Bhopal Samachar
शिवपुरी। हिट एंड रन कानून के विरोध को लेकर देशभर में ट्रक, डंपर और बस चालक इस समय हड़ताल पर हैं. चालकों का विरोध केंद्र सरकार के नए हिट एंड रन कानून के खिलाफ है, जिसमें 10 साल की जेल और जुर्माने का प्रावधान है। शिवपुरी जिले में आज पब्लिक आज बसो की पहिए थमे रहे। इस कारण यात्री परेशान होते दिखे।

हड़ताल को लेकर सबसे पहला असर शिवपुरी के डीजल पेट्रोल पंपों पर दिखने लगा है। शहर के पेट्रोल पंपों पर आज वाहनों की लंबी लंबी कतारें दिखाई दे रही थी तो कई पेट्रोल पंपों पर नो डीजल पेट्रोल के बोर्ड लगे थे। माना जा रहा है कि अगर यह हड़ताल लंबी चलती है तो आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई पर धीरे धीरे असर पड़ने लगेगा।

इसी को लेकर कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी द्वारा सोमवार की शाम ही बैठक रखी गई और बैठक में ट्रांसपोर्ट यूनियन, पेट्रोल पंप संचालक, गैस एजेंसी सहित विभिन्न एसोसिएशन से प्रतिनिधि मौजूद थे। सभी से इस मुद्दे पर चर्चा की गई।

कलेक्टर ने रविन्द्र कुमार चौधरी ने कहा कि नए कानून को लेकर वाहन चालकों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। वाहन चालक हड़ताल पर हैं लेकिन वाहन चालकों द्वारा शांतिपूर्ण ढंग से विरोध प्रदर्शन किया जाए। सही ढंग से अपनी बात रखी जाए। कोई भी अप्रिय घटना घटित ना हो और सभी कामकाज सुचारू रूप से चलें, यह जरूरी है। कोई भी आवश्यक सेवा पेट्रोल, डीजल, राशन, दूध, तेल आदि की आपूर्ति बाधित न हो। कानून व्यवस्था का उल्लंघन नहीं होना चाहिए।

कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने कहा कि सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है, परंतु कोई भी अव्यवस्था या अप्रिय घटना घटित ना हो इसलिए वाहन चालकों द्वारा सही माध्यम से अपनी बात रखी जा सकती है। वह समय की सूचना देकर निर्धारित समय पर अपना ज्ञापन दे सकते हैं। जिससे नियम अनुसार उच्च स्तर तक उनकी मांगों को पहुंचाया जा सकेगा।