SHIVPURI NEWS - कर्नाटक में गायब ​शिवपुरी के मजदूर सुरक्षित मिले, कोलारस पुलिस पहुंची: हैल्प डेस्क से मदद

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के अलग अलग थाना क्षेत्र में से कर्नाटक मजदूरी करने गए करीब 70 लोग लापता बताए जा रहे है,सभी मजदूर आदिवासी थे,इन लोगों के परिजनो से इनका संपर्क टूट गया था इस कारण इनके परिजन शिवपुरी एसपी अफिस 13 जनवरी को पहुंचे थे,परिजनो के पहुंचते ही शिवपुरी एसपी ऑफिस में स्थित हैल्प डेस्क सक्रिय हुई। बताया जा रहा है कि कर्नाटक के गुलबर में सभी मजदूरों कोलारस पुलिस को मिल चुके है और सभी सुरक्षित है और 2 दिन के अंदर शिवपुरी आ सकते है।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सेसई ग्राम पंचायत के खरई गांव में रहने वाले आदिवासी समाज के एक दर्जन से अधिक महिलाओं व पुरुषों ने पुलिस अधीक्षक शिवपुरी को आवेदन देते हुए बताया कि उनके परिवार के करीब 35 लोग अपनी बीबी बच्चो के साथ खेतो में से गन्ना को साफ करने के लिए कर्नाटक में अनिल जाटव नाम के व्यकित की गांडी में सवार होकर गए थे जिनका अभी कुछ पता नही है।

परिजनो ने बताया की उनके परिवार के 35 लोग तीन महा पहले मजदूरी करने के लिए गए तो और वह कर्नाटक में किसी जगह पर मजदूरी कर रहे थे लेकिन पिछले एक हफ्ते से उनकी मजदूरी करने गए किसी भी व्यक्ति से बात नही हुए है जिस व्यक्ति के साथ वह गए थे वह भी बात नही करा रहा है उसका कहना है कि वह जिस स्थान पर उन्हे छोड कर आया था उस स्थान पर अब कोई नहीं है इसलिए अब उनका कोई बता नही है और ना ही उनसे संपर्क हो रहा है।

हैल्प डेस्क हुई सक्रिय

एसपी शिवपुरी आफिस में बनाई गई हैल्प डेस्क प्रभारी ASI हरदीप रावत ने मजदूरों के परिजनो की पूरी बात सुनी और सूची बनाई कि आपको इस विषय में क्या क्या जानकारी है,मजदूरों को कौन कौन लेकर गया था उसके संपर्क नंबर और जानकारी एकत्रित संबंधित थाना प्रभारियों को इस मामले को अवगत कराया और पूरे मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक महोदय को दी।

कोलारस पुलिस की टीम हुई थी कर्नाटक रवाना

कोलारस पुलिस इस मामले को लेकर तत्काल सक्रिय हुई एसपी शिवपुरी रघुवंश सिंह भदौरिया के निर्देश पर कोलारस पुलिस की एक टीम जिसमें एसआई राघवेन्द्र यादव एएसआई रामसिंह भिलाला,आरक्षक नीतू सिंह,राहुल परिहार सहित 7 लोगों की टीम कर्नाटक रवाना हुई थी। बताया जा रहा है कि इन मजदूरों को सुभाषपुरा का रहने वाला अनिल जाटव कर्नाटक लेकर जाता था और वहां लोकल ठेकेदार अर्जुन के पास छोड़कर आता था। यह सभी मजदूर कर्नाटक के गुलबर क्षेत्र में काम कर रहे थे वहां इनके मोबाइल डिस्चार्ज हो गए थे।

इसलिए इनका संपर्क परिजनो से टूट गया था। बताया जा रहा है कि कोलारस पुलिस और लोकल पुलिस ने इन ठेकेदारों से संपर्क किया और काफी खोजबीन के बाद यह मजदूर मिल गया। शिवपुरी से गुलबर की दूरी 1500 किलोमीटर बताई जा रही है। यह सभी मजदूर गन्ना गाड़ने गए थे। कोलारस टीआई जितेंद्र मवाई ने बताया कि सभी मजदूर सुरक्षित है वहां पर बैराड़ थाना क्षेत्र और सिरसौद थाना क्षेत्र के मजदूर भी काम कर रहे थे।