SHIVPURI NEWS - बांटे जा रहे है पीले चावल, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को भव्य बनाने की अपील

Bhopal Samachar
शिवपुरी। नगर में अयोध्या से आए अक्षत वितरण का कार्यक्रम विश्व हिन्दू परिषद कार्यकर्ताओं ने पीले चावल वितरण कर आरंभ कर दिया है। बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में हो रहे राम मंदिर के उद्घाटन के आमंत्रण और उस दिन दीपोत्सव करने की अपील लेकर घर घर जाकर अक्षत (पीले चावल) पीले चावल वितरण किया जा रहा है। इसी दौरान सोमवार को विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शिवपुरी शहर में पीले चावल देकर आमंत्रित करना प्रारंभ कर दिया।

जैसा कि विदित है कि अयोध्या में पूजित अक्षत वितरण की शुरुआत आज राम नगरी से हो चुकी है देश के पांच लाख गांव में अक्षत बांटकर उत्सव मनाने की अपील की जा रही। अक्षत की एक पोटली बनी है। पोटली के साथ निवेदन पत्रक भी दिया जा रहा है । जिसमें 22 जनवरी को अपने आसपास के मठ-मंदिरों में उत्सव, भजन, कीर्तन, हनुमान चालीसा, सुंदरकांड पाठ, आरती कर प्रसाद वितरण की अपील की जा रही है।

प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को ऐतिहासिक और अद्भुत बनाने के लिए देश के पांच लाख गांव में पूजित अक्षत वितरण की शुरुआत अयोध्या से हो चुकी है। शिवपुरी शहर में विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता आज शहर के घरों और दुकानों पर जाकर पीले चावल दे रहे है और अपील कर रहे है।

22 जनवरी को उत्सव मनाने की अपील

जबकि गांव-गांव, घर-घर में अक्षत वितरण कर 22 जनवरी को उत्सव मनाने की अपील की जा रही है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय संघ व विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारियों की मौजूदगी में समारोह पूर्वक इस अभियान की शुरुआत करेंगे।

दीपोत्सव मनाने का आह्वान

शाम को अपने घर पर कम से कम पांच दीप जलाकर दीपोत्सव मनाने का आह्वान भी किया जाएगा। अक्षत वितरण एक जनवरी से शुरू होकर 15 जनवरी तक चलेगा।