SHIVPURI NEWS - बैराड की पैथोलॉजी पर मिले खाली रिपोर्ट पर मिले डॉक्टर के हस्ताक्षर, विभाग का जंगल राज

Bhopal Samachar
बैराड। बैराड़ क्षेत्र में लगातार स्वास्थ्य के क्षेत्र में शिकायतें मिल रही है इसी कारण शनिवार को मेडिकल ऑफिसर दीक्षांत गुथोनिया एवं तहसीलदार संतोष धाकड़ ने पोहरी एसडीएम शिवलाल धाकड़ के निर्देश पर बैराड कस्बे में संचालित पैथोलॉजी लैब का निरीक्षण किया। इस परीक्षण में अधिकारियों को एक लैब के दस्तावेज नहीं मिले,वही एक लेब की खाली जांच रिपोर्ट पर डॉक्टर के हस्ताक्षर मिले है। मेडिकल ऑफिसर ने जांच प्रतिवेदन सीएमएचओ ऑफिस भेजने की बात कही है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैराह के चिकित्सा प्रभारी डॉ दीक्षांत गुनिया के अनुसार उन्होंने एसडीएम के निर्देश पर तहसीलदार के साथ बैराड़ में संचालित चार पैथोलॉजी लैब में से तीन का निरीक्षण किया जबकि एक पैथोलॉजी बंद मिली।

उनके अनुसार जिन तीन पैथोलॉजी लेब कर निरीक्षण किया किया है, इसमें संजीवनी पैथोलॉजी, संस्कार पैथोलॉजी और बालाजी पैथोलॉजी शामिल है। इस जांच में संजीवनी लेव पर खाली प्रिंट की गई जांच रिपोर्ट पर पूर्व से ही डॉक्टर के हस्ताक्षर मिले,इन हस्ताक्षर के संबंध में जानकारी चाही गई तो वहां पर मौजूद किसी भी व्यक्ति के वह हस्ताक्षर नहीं थे।

इसी क्रम में संस्कार पैथोलॉजी ने जो रजिस्ट्रेशन प्रस्तुत किया वह 2022 मे ही एक्सपायर हो चुका था। संस्कार पैथोलॉजी के संचालक ने डॉक्टर से कहा कि उसके पास रजिस्ट्रेशन है वह कही खो गया है वह उसे तलाश कर प्रस्तुत कर देगा। वही बालाजी पैथोलॉजी पर रजिस्ट्रेशन संबंधी किसी भी प्रकार के दस्तावेज नहीं मिले थे। डा दीक्षांत गुनिया के बताया कि वह अपना जांच प्रतिवेदन सीएमएचओ को प्रस्तुत करेगें। इसके अलावा चारो पैथोलॉजी के रजिस्ट्रेशन की वैधता की जांच सीएमएचओ कार्यालय से कराई जाऐगी।