SHIVPURI NEWS - कुंए में गिर बैल को बचाने कडकडाती ठंड में बचाने उतरे बजरंग दल के कार्यकर्ता

Bhopal Samachar
कोलारस। खबर शिवपुरी जिले के कोलारस कस्बे से मिल रही है कि कोलारस कस्बे में बीते रोज एक बैल 50 फुट गहरे कुंए में गिर गया। जिसकी सूचना कुछ लोगो ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओ की। इस सूचना पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओ ने इस बैल को बचाने के लिए कडकडाती ठंड में कुएं में उतरे और टॉर्च की रोशनी की मदद से बैल को रस्सियों के सहारे बाहर निकाला

जानकारी के मुताबिक कोलारस कस्बे के राजा पुर वार्ड क्रमांक 12 में कुशवाह प्रिटिंग प्रेस वालों के 50 फीट गहरे कुएं में एक बैल गिर गया था। इसकी सूचना बजरंग दल को रात में ही दी गई थी। मौके पर पहुंचे बजरंग दल के कार्यकर्ता अशोक कुशवाह,गोलू कुशवाह,दीपू कुशवाह,पप्पू कुशवाह,राहुल शिवहरे,आकाश शिवहरे,मंगल कुशवाह, रंजीत लोधी, सनी परिहार ने सुबह का इन्तजार न करते हुए बैल को रात में ही मौत के मुंह से निकालने का फैसला लिया।

इसके बाद टोर्च की रोशनी में रेस्क्यू की शुरुआत हुई रस्सी की मदद से गोलू कुशवाह, रिंकू कुशवाह और अशोक कुशवाह को कुएं में उतारा गए। बड़ी मशक्कत के बाद रस्सी से बांध कर बैल को खींचा गया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना था कि अगर सुबह का इन्तजार करते तो सर्दी और पानी में डूबने से गोवंश की जान भी जा सकती थी।