SHIVPURI NEWS - विकसित भारत संकल्प यात्रा में अधिकारी देखते रहे और रोजगार सहायक पीटता रहा,बंदूक से फायर

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के कोलारस अनुविभाग के इंदार थाना सीमा में आने वाले मेघोना बड़ा पंचायत में विकसित भारत संकल्प यात्रा का कार्यक्रम चल रहा था,इस कार्यक्रम में अधिकारी सहित सभी माननीयों के सामने मप्र सरकार का कर्मचारी रोजगार सहायक की सरपंच पक्ष के लोगों ने भगा  भगा  कर पीटा,सरपंच के घर तक घसीटते ले गए  और बंदूक से फायर भी किए। रोजगार सहायक ने पूरे मामले की शिकायत इंदार थाना पुलिस से कि है,पुलिस का कहना है रोजगार सहायक ने शिकायत की है,दूसरे पक्ष का भी मारपीट का आवेदन आया है।

कोलारस अनुविभाग की मेघोना बडा पंचायत मे विकसित भारत संकल्प या?ा पहुंची थी जिसका कार्यक्रम चल रहा था। इस यात्रा में वह दोपहर साढ़े तीन बजे हितग्राहियों के आवेदन एकत्रित करने का काम कर रहा था। इसी दौरान सरपंच के भतीजे शील कुमार यादव, राजवीर यादव (सरपंच पति), अक्षय यादव, कप्तान यादव, लाल साहब यादव, महेंद्र यादव, रामराजा यादव और मेरे पास आकर खड़े हो गए। इसी दौरान शील कुमार और राजवीर बोले कि तू सही से काम नहीं कर रहा है। मैने उनसे मेरी शिकायत मौके पर मौजूद अधिकारियों से करने की कह दी थी। इसी बात से दोनों भड़क गए।

लात घूसों से पीटा, घसीटा फिर बंदूक से कर दिया फायर
रोजगार सहायक रामकुमार यादव ने बताया कि भरे कार्यक्रम में सभी ने मिलकर मुझे लात घूंसों से पीटना शुरू कर दिया। फिर मुझे घसीटते हुए महिला सरपंच का देवर विजय बहादुर के घर तक ले गए। जहां सरपंच पति विजय बहादुर ने अपनी बंदूक से मुझ पर फायर झोंक दिया। मैने जमीन पर लेटकर फिर भागकर अपनी जैसे-तैसे जान बचाई। रोजगार सहायक का कहना है कि सभी लोग मुझसे गैर कानूनी तरीके पंचायत के काम कराना चाहते थे। जो मेरे द्वारा नहीं किए गए थे। इसी बीच खींच निकालने को मुझे जान से मारने का प्रयास किया गया है।

अधिकारियों के सामने पिटता रहा रोजगार सहायक
जानकारी के मुताबिक कार्यक्रम के दौरान जिस वक्त रोजगार सहायक को पीटा गया उस वक्त मौके पर जनपद पंचायत सीईओ अरविंद शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा यादव सहित अन्य प्रशासनिक अमला मौजूद था। इसके बावजूद पिटते रोजगार सहायक को बचाने का प्रयास नहीं किया गया।

इस मामले जनपद पंचायत सीईओ अरविंद शर्मा ने कुछ भी बोलने से साफ इंकार कर दिया उनका कहना था कि घटनाक्रम के वारे में उनके द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। वही जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा यादव ने उनके कार्यक्रम से निकल जाने के बाद की घटना की कहकर पल्ला झाड़ लिया है।

इस मामले में इंदार थाना प्रभारी दिनेश नरवरिया का कहना है कि रोजगार सहायक द्वारा मारपीट की शिकायत दर्ज कराई गई है। इसके अतिरिक्त दूसरे पक्ष द्वारा भी शिकायत दर्ज कराई गई है। मामले की जांच की जा रही है तदुपरांत कार्यवाही की जाएगी।