SHIVPURI NEWS - मंशापूर्ण हनुमान के राम मारवाड़ी लुक, वाणी शिवहरे ने किया तैयार

Bhopal Samachar
शेखर यादव @शिवपुरी। देश में आज 22 जनवरी सोमवार के शुभ दिन को राम दिवाली के रूप में मनाया जा रहा है आज देश में राम नाम की बयार बह रही है,अयोध्या के रामलला मंदिर से लेकर देश के प्रत्येक मंदिर में राम सज सज के तैयार है। शिवपुरी शहर के प्रसिद्ध मंशापूर्ण हनुमान मंदिर के राम भी आज सज सध के तैयार हो गए दर्शन के लिए और इनको तैयार किया है शिवपुरी की वाणी शिवहरे ने

मंशापूर्ण हनुमान के पास रहने वाली स्टूडेंट वीणा शिवहरे ने बताया कि पूरा देश राममय हो रहा है और आज रामलला का अयोध्या मे 500 वर्षों बाद अपने भव्य मंदिर में पधारने वाले है,हम अयोध्या तो जा नहीं सके इस कारण हमने अपने ही रामजी की सेवा करने का प्लान बनाया।

घर के पास मंशापूर्ण हनुमान मंदिर है जब अपने राम जी की सेवा करने का प्लान तैयार किया तो मंशापूर्ण हनुमान मंदिर में विराजमान राम दरबार को भव्य सजाने की तैयारी शुरू कर दी। उनके पुराने वस्त्र लिए और नए बनाने को सोची कुछ हटकर एक दम से अंदर से प्रेरणा मिली की भगवान को मारवाडी लुक देना चाहिए,आज रामलला की प्राण प्रतिष्ठा है इसलिए देश के लगभग सारे राम मुकुट धारण करेंगे लेकिन हमारे रामजी को आज हमारी गौरवशाली परंपरा पगडी पहनाऐगें।

इसलिए हमने मारवाडी वस्त्र तैयार किए है। इसके लिए भगवा और पीले कलर का चुनाव किया गया और राम दरबार की पुरानी पोशाक के सहारे नई पोशाक को सीला गया। वीणा ने बताया कि वह सिलाई नही जानती लेकिन भगवानों की पोशाक वह तैयार कर लेती है,पोशाक तैयार करने के बाद मारवाडी गहनो की सर्च किया और उसी तरह के गहने बाजार से खरीदे और राम जी की कृपा से राम भगवान,सीता माता,लक्ष्मण जी और हनुमान जी की पोशाक 24 घंटे में तैयार हो गई।