SHIVPURI NEWS - दबंगो ने आम रास्ते में तान दिया मकान, पटवारी जांच के लिए गया बस फोटो क्लिक कर लाया

Bhopal Samachar
खनियाधाना। खबर शिवपुरी जिले की खनियाधाना तहसील से मिल रही है कि तहसील क्षेत्र मे आने वाले गांव सिनावल खुर्द गजरा नयागांव के आम रास्ते को गांव के ही लोधियों ने बंद कर दिया है। इस आम रास्ते पर मकान का निर्माण कर लिया गया है गांव के लोगों ने बताया कि यह रास्ता 50 साल से भी अधिक पुराना है,इसकी शिकायत बीते दिसंबर माह में भी की गई थी,लेकिन जांच के नाम पर पटवारी मौके पर पहुंचा और फोटो खीच लाया था उसके बाद फिर काई कार्रवाई आगे नही बडी है।

खनियाधाना तहसील की सीमा मे आने वाले गांव सिनावल खुर्द रोड से मजरा नयागांव जाने वाले आम रास्ते में गांव में ही निवास करने वाले बाबूलाल लोधी और सिरनाम लोधी ने रास्ते का अवरूद्ध करते हुए बीच रास्ते में एक पक्के मकान का निर्माण कर लिया है।

आम रास्ते में मकान के निर्माण हो जाने के कारण ग्रामीणों को अपने गांव में पहुंचने में परेशानी होती है,पैदल तो ग्रामीण किसी भी प्रकार से निकल जाते है लेकिन किसी भी वाहन का पहुंचना नामुमकिन हो रहा हैं,गांव में इजीएस शाला भी इस रास्ते के अवरुद्ध होने के कारण सभी बच्चो की पढाई में परेशानी हो रही है। सभी ग्रामीणों ने मिलकर 28 दिसंबर 2023 को एक शिकायती आवेदन तहसीलदार को दिया था लेकिन जांच के नाम पर पटवारी मौके पर गया और एक फोटो खीच लाया था।


यह कि हम लोगों ने पंचायत लगाई जिसमें रास्ता खुलवाने की बात कही गई लेकिन उक्त व्यक्तियों ने कहा कि हमारे मकान से किसी ने हाथ भी लगाया तो हम फांसी लगा लेंगे साथ ही किसी भी झूठे केस में फ़साने की धमकी भी दी है,आज फिर इस गांव के ग्रामीण तहसीलदार खनियाधाना के पास अपनी शिकायत लेकर पहुंचे थे।

रास्ता बंद कर चुके है
रास्ता बंद कर चुके हैं बाबूलाल लोधी व चंद्रपाल लोधी ने बंद किया है अधिकारियों को भी जानकारी दी थी
बब्लू रजक, ग्रामीण

दिवाल खडी कर दी है
रास्ता बंद है निकल नहीं पा रहे है दोनों ने दिवाल खड़ी कर दी आम रास्ता था 50 साल पहले से
ऊषा लोधी,ग्रामीण

किसी के साथ अन्याय नही होने देगे

सिनावल खुर्द से महिला और पुरुष आए थे,उन्होंने बताया वहां रास्ता बंद कर दिया है इसलिए हम लोग परेशान है इस बारे हमने पटवारी को फोन किया उससे जानकारी ली, उन्होंने बताया कि भूमि स्वामी का खेत है इसमें वह निर्माण कर रहे थे पहले नींव भरी हुई थी उसमें दीवार खड़ी कर है इसलिए लोगों को निकलने में दिक्कत हो रही है।

तत्काल हम उस पर रोक लगाई है इन लोगों का कहना है पट्टा कराया है पट्टे पुराना रिकॉर्ड पेश कर देते है पट्टे की निरस्त की कार्रवाई कराएंगे पटवारी रिकार्ड में रास्ता नहीं है अगर रास्ता है तो रास्ता निकल ने व्यवस्था करेंगे किसी के साथ अन्याय नही होने देगे
प्रमोद तोमर,नायब तहसीलदार खनियाधाना