SHIVPURI NEWS - छात्राओं के प्रति अच्छी नजर नहीं रखने वाले मॉडल स्कूल के शिक्षक केशव प्रजापति सस्पैंड

Bhopal Samachar
शिवपुरी। संभागायुक्त दीपक सिंह ने शिवपुरी कलेक्टर के प्रतिवेदन पर शासकीय मॉडल उमावि कोलारस में पदस्थ उच्च माध्यमिक शिक्षक केशव सिंह प्रजापति को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में शिक्षक प्रजापति का मुख्यालय कलेक्टर कार्यालय शिवपुरी रखा गया है।

मॉडल स्कूल के उक्त शिक्षक पर यह कार्यवाही वहां की प्रभारी प्राचार्य वंदना शिवहरे के उस प्रतिवेदन के आधार पर की गई है जो उन्होंने 28 दिसम्बर को जिला शिक्षा अधिकारी को सौंपा था। जिसमें उल्लेख किया गया था कि डीईओ के आदेश के क्रम में सीएसी गौरव त्रिपाठी ने 28 दिसंबर सुबह 10:32 बजे स्कूल का औचक निरीक्षण किया जिसमें उक्त समय वो तो उपस्थित मिली, लेकिन अन्य अनुपस्थित शिक्षकों के उपस्थिति रजिस्टर में प्रश्नवाचक चिन्ह लगाया गया।

प्रश्नवाचक चिन्ह को देखकर शिक्षक प्रजापति द्वारा महिला प्राचार्य से अभद्रता की गई। इतना ही नहीं प्रतिवेदन में प्राचार्य ने उल्लेख किया है कि उक्त शिक्षक द्वारा पूर्व में भी वरिष्ठ अधिकारियों के आदेशों की अवेलना, शैक्षणिक कार्यों में रुचि न लेना एवं छात्राओं के प्रति अच्छी नजर नहीं रखी जाती तथा महिला शिक्षकों के साथ भी अभद्र व्यवहार किया जाता है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए संभागायुक्त ने शिक्षक के इस कृत्य को अमर्यादित व शैक्षणिक संस्था की गरिमा के विपरीत मानते हुए उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।