SHIVPURI NEWS - जिंदा जली बीमार वृद्ध महिला,झोडपी में सर्दी से बचने लगाई थी अंगीठी में आग

Bhopal Samachar
पोहरी। खबर शिवपुरी जिले के पोहरी अनुविभाग के बैराड़ थाना सीमा से मिल रही है कि बैराड़ थाना सीमा में आने वाले गांव मे एक बीमार वृद्ध महिला को जिंदा जलने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि महिला ने सर्दी से बचने के लिए अपनी झोपडी में अंगीठी जला ली थी। रात में अंगीठी से आग झोपडी ने पकड़ ली,जिससे झोपडी में आग भडक गई। जब आग भड़की तो वृद्ध के पास सो रही उसकी छोटी बहन तो बहार निकल गई लेकिन बीमार महिला उसी में फस गई और जिंदा ही आग में जल गई।

जानकारी के मुताबिक कैमई गांव की आदिवासी बस्ती बुधवार की रात माखना ;86द्ध और साबो ;82द्ध दोनों सगी बहनों ने सर्दी से बचने के लिए सोने से पहले अंगीठी में आग जला ली थी। इसी से उनके बिस्तर में आग लगी और फिर बाद में झोपड़ी में भी आग लग गई।

ऐसे में जैसे तैसे साबो आदिवासी दहकती झोपड़ी से बाहर निकलने में कामयाब हुई लेकिन बिमारी से जूझ रही माखना आदिवासी बाहर नहीं आ सकी। बता दें कि साबो आदिवासी की सूचना पर पड़ोसी आदिवासी परिवारों ने पानी डालकर झोपड़ी में भड़की आग को बुझाने का प्रयास किया था। लेकिन घास.फूंस से बनी झोपड़ी में भड़की आग नहीं बुझ सकी थी।

सूचना मिलने के बाद आज पुलिस सहित प्रशासनिक अमले ने मौके पर पहुंचकर बुजुर्ग महिला के जले शव को बाहर निकाल कर घटना की जांच शुरू कर दी हैं।