SHIVPURI NEWS - खेडापति सरकार भी तैयार है अपने रामलला के स्वागत के लिए,मंदिर पर भव्य कार्यक्रम

Bhopal Samachar
शिवपुरी। 22 जनवरी 2024 का दिन भारत ही नहीं,बल्कि पूरे विश्व में ऐतिहासिक होगा। क्योंकि इन दिन अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हैं इसलिए अयोध्या में तो बडे बडे कार्यक्रम हैं लेकिन इस दिन शिवपुरी की बात करें तो शिवपुरी शहर में भी 22 जनवरी को शिवपुरी भी अयोध्या जैसी बन ही जायेगी। क्योंकि शिवपुरी शहर के सभी हनुमान मंदिर पर भी बडे-बडे कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा।

शिवपुरी का खेड़ापति मंदिर आज से लगभग 500 वर्ष पुराना मंदिर हैं और काफी प्रसिद्ध मंदिर हैं। मंदिर के पुजारी मोहित महाराज जी ने बताया कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम का आयोजन होगा। इसी प्रकार शिवपुरी के खेड़ापति मंदिर में भी कई कार्यक्रम होंगे।

21 जनवरी को रात 12 बजे से 22 जनवरी तक रामधुन का कार्यक्रम चलेगा,जो कि 24 घंटे चलेगा। संध्या 7 बजे से रामलला की झांकी बनाई जायेगी, दरबार को भव्य रूप से सजाया जायेगा। साथ ही 3100 दीप प्रज्वलित किये जायेंगे। 4 क्विंटल गाजर का हलवा प्रसादी के रूप में वितरण किया जायेगा। तथा लाइटिंग की भी व्यवस्था की जाएगी, साथ ही सुंदरकांड और 56 भोग भी शामिल होंगे।

मंदिर के पुजारी मोहित महाराज जी ने बताया कि जब में पांच वर्ष का था तब से ही मंदिर में अपनी सेवाऐं दे रहा हूं। और आज 21 वर्ष पूर्ण होने को हैं मैं ऐसे ही खेड़ापति सरकार हनुमान मंदिर में अपनी सेवाऐं देता रहुंगा।