SHIVPURI NEWS - पति ने अपने पास रख ली मार्कशीट, प्रतियोगी परीक्षाओं में फार्म भरने में परेशानी

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के महिला थाना से मिल रही हैं जहां एक विवाहिता अपने पति के साथ रहने के लिए एक शिकायती आवेदन लेकर पहुंची। विवाहिता ने कहा कि मेरा मेरे पति से तलाक का केस न्यायालय में विचाराधीन है पति ने मेरी मार्कशीट रख ली जिससे मुझे फार्म भरने में परेशानी का सामना करना पडा रहा है।

जानकारी के अनुसार निवासी हाल ग्राम लुकवासा तहसील कोलारस की रहने वाली सोनम बानो पत्नी सलमान खान ने बताया कि मेरी शादी 9 जून 2015 में सलमान खान निवासी न्यू कॉलोनी मस्जिद के पास बैराड़ से हुई थी। शादी के बाद मुझे 3 बच्चे हुए तथा शादी के कुछ दिनों तक तो सब कुछ ठीक चला,लेकिन पता नहीं मेरे पति को क्या हो गया।

उसका अफेयर किसी दूसरी महिला से चलने लगा,और उसने मुझे बिन बताये शादी भी कर ली,और अब वह उस महिला को अपने साथ रखे हुए हैं और आज से 2 साल पहले मेरे पति व ससुरालजन द्वारा मुझे मारपीट कर घर से भगा दिया गया था और मेरे तीनों बच्चों को भी अपने साथ रख लिया है।

जिसका प्रकरण मैंने माननीय जे.एम.एफ.सी. न्यायालय महोदय शिवपुरी के समक्ष अंतर्गत धारा 498ए. एवं 323 के तहत विचाराधीन है।

मैं शैक्षिक होकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां कर रही हूं, लेकिन मेरे पति ने मेरी 10वीं की मार्कशीट पर कब्जा करके रख लिया हैं। और 10वीं की मार्कशीट की मुझे अत्यंत आवश्यकता हैं, जिसके कारण मुझे परीक्षा फार्म भरने में अत्यधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा हैं। मैं 2 सालों से काफी परेशान हूं, इसलिए मेरा निवेदन हैं कि मुझे मेरी 10वी की मार्कशीट दिलवाने की गुहार लगाई।

साथ ही मैं अपने पति के साथ रहना चाहती हूं,लेकिन मेरा पति मुझे अपने साथ नहीं रखना चाहता,वह उस महिला को छोड़ना नहीं चाहता , मैं दर दर की ठोकरें खा रही हूं। तथा हाल ही मैं अपने मायके रह रही हूं,दो साल पहले मेरा पति मेरे ससुरालियों की बातों में आकर मुझे मारपीट कर घर से भगा दिया था।