SHIVPURI NEWS - आशा कार्यकर्ताओ को नोटिस, बिना सूचना के प्रदर्शन करने पहुंची थी

Bhopal Samachar

पिछोर। पिछोर में मानदेय न मिलने और पुराने सीबीएमओ पदस्थ करने की मांग लेकर पहुंची 10 आशा सुपरवाइजरों को सीबीएमओ पिछोर ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। यह आशा सुपरवाइजर बिना सूचना के आशा कार्यकर्ताओं को एकत्रित कर अपना काम छोड़ प्रदर्शन करने पहुंच गई थीं। इस संबंध में संगठन की अध्यक्ष ने जवाब पेश कर फोन पर सूचना देने की बात कही है।

सीबीएमओ पिछोर डा. रोहित भदकारिया ने 10 आशा सुपरवाइजर को नोटिस दिया है। इसमें उल्लेख है कि 24 जनवरी को हुई बैठक में सभी को भुगतान के संबंध में वर्तमान स्थिति से अवगत कराया गया था। साथ ही बताया गया था कि आशा सुपरवाइजरों का टेक्नीकल कारण से रिजेक्ट भुगतान को पुनः करने की कार्रवाई की जा रही है।

इसके बाद भी बिना किसी सूचना के 27 जनवरी को आशा कार्यकर्ताओं के साथ पिछोर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रोत्साहन राशि का भुगतान न होने के संबंध में उपस्थित हुईं। इसके कारण टीकाकरण सत्र, स्वास्थ्य मेला, आयुष्मान महाअभियान जैसे काम प्रभावित हुए। क्यों न आपका उक्त दिवस का पारिश्रमिक काटा जाए। सभी को जवाब के लिए तीन दिन का समय दिया है। आशा सुपरवाइजर संगठन की अध्यक्ष वेनबती लोधी ने जवाब दिया है कि आपको कॉल करके सूचना दी थी कि सभी आशा और सुपरवाइज अपनी समस्या लेकर आपके पास आ रहे हैं। जिस गांव में टीकाकरण, वीएचएनडी होना था उन्हें नहीं बुलाया। आशाओं ने क्षेत्र में टीकाकरण किया है।

इन्हें मिला नोटिस
वेनवती लोधी बाचरौन, अनीता लोधी खोड़, खिलन लोधी बमेरा, कमलेश राजा माचमोर, कीर्ति तोमर भौंती, मनीषा राजपूत उमरीकला, मानकुंवर लोधी वीरा, रेखा लोधी बदरखा, रीता वंशकार गणेशखेड़ा और अमरवती लोधी नांद उप स्वास्थ्य केंद्र को नोटिस दिया गया है।