SHIVPURI NEWS - बिजली पानी आवास को लेकर आदिवासियों ने कलेक्टर से लगाई गुहार, रात को अंधेरे में सोने को है मजबूर

Bhopal Samachar
शिवपुरी। मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार लगातार पिछड़ा वर्ग और सहरिया जनजाति के लोगों को आगे बढ़ने के लिए कई प्रसार कर रही है साथ ही सरकार ने आदिवासी जनजाति के लोगों ने लिए कई प्रकार की योजना भी चला रखी है। लेकिन इस योजना का आदिवासी लोगो को पूरी तरह से लाभ नहीं मिल पा रहा है आज भी ऐसे कई लोग है जो की लाइट बिजली पानी आवास जैसी योजना से वंचित है। आज करीब एक सैकड़ा आदिवासी समुदाय के लोगो ने मिलकर इन्हीं समस्याओं को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन दिया है साथ ही सुख सुविधाओं और योजनाओं का लाभ दिलाने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार 28 न. कोठी फतेहपुर वायपास कविरिस्थान के पीछे सालो से रहा रहे आदिवासी समुदाय के करीब 1 सैकड़ा लोगो ने आज कलेक्टर से शिकायत करते हुए बताया कि वह इस स्थान पर सालो से रह रहे है लेकिन यहां किसी भी प्रकार की सुविधा उपलब्ध नहीं है। पीड़ितों का कहना है कि न तो इस हमारे यहां लाइट की कोई व्यवस्था है और न पी पानी की कोई व्यवस्था है सरकारी आवास भी नहीं मिला है जिससे जन जीवन यापन करने में काफी समस्या उत्पन्न हो रही है। पीड़ितों ने बताया की जिस जगह वह रहते है वहा तक जाने के लिए रास्ता भी क्लियर नहीं है न ही कोई रोजगार की कोई व्यवस्था है। वह अभी झोपडी डाल कर रह रहे है।

पीडित लोगो का कहना है कि हमें सरकार की योजनाओं का लाभ दिया जाए साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास उपलब्ध कराया जाए पानी की कोई व्यवस्था नहीं है एक सरकारी वोर कराया जाए जिससे पानी की कोई व्यवस्था हो लोागो ने बताया कि वह बिना बिजली के रात गुजारते है।