SHIVPURI NEWS - घर पर पथराव-बुजुर्ग की मौत:पीएम नहीं हुआ, SDOP बोले शिकायत हुई तो कार्रवाई करेंगे

Bhopal Samachar

कोलारस। शिवपुरी जिले के कोलारस अनुविभाग के तेंदुआ थाना सीमा में आने वाले मकरारा गांव में सोमवार रात हुए विवाद में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के घर पथराव कर दिया है। अचानक से हुए पथराव को देख एक 62 वर्षीय बुजुर्ग बेहोश हो गया। बुजुर्ग को तत्काल जिला अस्पताल लाया गया था। जहां डॉक्टर ने बुजुर्ग को मृत घोषित कर दिया। परिजनों को डॉक्टर ने बुजुर्ग की मौत की वजह हार्ट अटैक आना बताई।

मकरारा के रहने वाले महेश शिवहरे ने बताया कि हमारा पड़ोसी राकेश धाकड़ हर रोज पानी फैलाता है। वह पानी नाली से होकर घर में भरता है। 13 फरवरी को मेरी बहन की शादी होनी थी। रिश्तेदारों को परेशानी न हो इसलिए राकेश धाकड़ को सोमवार दोपहर पानी फैलाने से मना कर दिया था। इस पर राकेश मुझे गालियां बकने लगा। मैं लड़ाई नहीं करना चाहता था इसलिए मैंने चुप्पी साध ली। 

लेकिन रात 10 बजे राकेश धाकड़ ने अपने रिश्तेदार शिवदीन धाकड़, बालू धाकड़ और टीकाराम धाकड़ के साथ मिलकर घर पर पथराव कर दिया था। जिसे देख मेरे 62 वर्षीय चाचा रामदयाल शिवहरे घबराकर जमीन पर गिर पड़े। चाचा को मैं और मेरा भाई विनोद शिवहरे रात 11 बजे जिला अस्पताल पहुंचे थे। जहां उन्हें डॉक्टर ने हार्ट अटैक आने की बात कहकर मृत घोषित कर दिया।

सूचना के बाद भी नहीं पहुंची पुलिस
महेश शिवहरे ने बताया कि घर पर हुए पथराव के समय डायल 100 पर कॉल किया था इसके अतिरिक्त तेंदुआ थाना पुलिस को भी घर पर हो रहे पथराव की सूचना दी थी। लेकिन कोई भी समय पर नहीं आया। ऐसे में अगर पुलिस मौके पर समय पर पहुंच जाती तो चाचा राम दयाल शिवहरे की जान बच सकती थी।

इस मामले कोलारस एसडीओपी विजय यादव का कहना है कि सूचना के बाद मौके पर डायल 100 पहुंची थी सुबह खुद मौके का मुआयना करने पहुंचा था। मृतक के परिजनों ने शव का पीएम कराने से इनकार कर दिया था। इसके बाद भी अगर पीड़ित पक्ष शिकायत दर्ज कराता है तो कार्रवाई अवश्य की जाएगी।