SHIVPURI NEWS - इस बार ITBP और गर्ल्स कॉलेज की एनसीसी विंग गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होंगे

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जिला मुख्यालय पर गणतंत्र दिवस समारोह हर साल की तरह इस बार भी शहर के पोलो ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा। गणतंत्र दिवस समारोह में इस बार कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी परेड की सलामी लेंगे।

मंगलवार को परेड की तैयारी की फाइनल रिहर्सल पूरी हो गई। . गणतंत्र दिवस से पहले पहली बार हुई कलेक्ट्रेट की पुताई नए लुक में नजर आया 26 जनवरी को आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह के पूर्व मंगलवार को फाइनल रिहर्सल हुई। पहली बार गणतंत्र दिवस के पहले कलेक्ट्रेट भवन की पुताई कर उसको चमका दिया। चारों तरफ पोलो ग्राउंड में बैरिकेडिंग कर दी गई और सीटिंग अरेंजमेंट भी कर दी गई है।

गणतंत्र दिवस समारोह के पूर्व पोलो ग्राउंड में मंगलवार को परेड की फाइनल रिहर्सल हुई। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में जिला पंचायत सीईओ उमराव सिंह मरावी व विशिष्ट अतिथि बतौर एसपी रघुवंश भदौरिया मौजूद रहे। इस दौरान मुख्य अतिथि द्वारा परेड की सलामी ली गई।

खास बात यह है कि गणतंत्र दिवस समारोह में इस बार 13 प्लाटूनों को शामिल किया गया है। जिसमें आईटीबीपी और गर्ल्स कॉलेज की एनसीसी विंग इस बार की परेड में शामिल होंगे। वहीं हर साल गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने वाली कोटवारों की प्लाटून इस बार परेड में शामिल नहीं होगी। इस तरह इस बार 12 की जगह 13 प्लाटून गणतंत्र दिवस परेड में भाग लेंगी।

गणतंत्र दिवस की तैयारी के लिए सबको अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है। हर विभाग अपनी जिम्मेदारी से काम निभा रहा है। मुख्य समारोह शहर के पोलो ग्राउंड में भव्यता के साथ 26 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। .उमराव मरावी जिला पंचायत सीईओ शिवपरी।