SHIVPURI NEWS - सेवानिवृत शिक्षक का GPF और GIS का नहीं किया जा भुगतान,शर्मा जी मांग रहे है रिश्वत

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के कलेक्टर कार्यालय से मिल रही हैं जहां बीईओ कार्यालय पोहरी में पदस्थ बाबू सुरेश शर्मा द्वारा 40 हजार रुपए रिश्वत लेने के बावजूद भी जीपीएफ और जीआईएस का भुगतान नहीं किया. इसके बाद भी 20 हजार की और मांग की हैं।

जानकारी के अनुसार ग्राम अमरपुर तहसील बैराड़ के रहने वाले रामनिवास उपाध्याय पुत्र बाबूलाल उपाध्याय ने बताया कि मैं शिक्षा विभाग में सहायक शिक्षक के पद पर शासकीय प्रा.वि बन्हेराखुर्द में पदस्थ था 31 जुलाई 2023 को विभाग द्वारा सेवानिवृत्ति दे दी गई है, सेवानिवृत्ति के बाद जीपीएफ और जीआईएस का भुगतान अभी तक नहीं हुआ है।

पोहरी विकासखण्ड कार्यालय में पदस्थ सुरेश शर्मा ने जीपीएफ और जीआईएस के भुगतान के एवज में रुपयों की मांग की गई तो सुरेश शर्मा को 40 हजार रुपए दे दिए लेकिन इसके बाद भी प्रकरण में कोई कार्यवाही न करते हुए उसके स्वत्वों का भुगतान अभी नहीं कराया गया है, इस मामले में जब सुरेश शर्मा से कहा गया तो उनका कहना है।

कि 20 हजार रुपए देने पड़ेंगे तब तुम्हारी फाइल आगे भेजूंगा। इस संबंध में संकुल केन्द्र उमावि बैराड़ में भी संपर्क किया गया मगर उनका कहना है कि हमने तो आपका प्रकरण तैयार कर बीईओ कार्यालय भेज दिया गया है। शिकायतकर्ता ने बताया की छह माह से परेशान है लेकिन उसके स्वत्वों का भुगतान अभी तक नहीं किया गया है।

 प्रतिदिन कार्यालय के चक्कर लगाकर मानसिक रूप से परेशान हूँ। सुरेश शर्मा लगातार धमकी दे रहे हैं कि मुझे बीस हजार देने ही होंगे तब जाकर काम करूंगा तुम्हें जहां शिकायत करना है कर दो मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा।