SHIVPURI NEWS - महिला के नाम पर हो गया AC फाइनेंस, कंपनी ने पैसा मांगा तो पता चला : SP से शिकायत

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पी एस क्यू लाईन में रहने वाली पप्पी जाटव पत्नी रतन सिंह जाटव ने आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पहुंच कर शिकायत करते हुए बताया कि उसने करीब दो साल पहले होम क्रेडिट फाइनेंस कंपनी से रियलमी कम्पनी का मोबाइल फाइनेंस कराया था जो कि के टेलीकॉम से खरीदा था। लेकिन इसकी पुरी किस्त भी जमा कर दी गई है। लेकिन मामले का पता जब चला तब मोबाइल पर 8829 रु के 7 किस्तों में मेसेज प्राप्त हुए

पीड़ित ने बताया कि फाइनेंस कराने के दौरान इसका एक वर्चुअल कार्ड नं 420233379301 बनाया गया था इसके बाद उसने कभी किसी होम क्रेडिट फाइनेंस कम्पनी से कोई भी सामान फायनेंस नहीं कराया है। लेकिन दिनांक 25 अक्टूबर 2023 को उसके मोबाइल पर एक मैसेज प्राप्त होता है। उससे पता चलता है कि उसने एक AC फाइनेंस कराया है।

जिसे साहनी इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इलेक्ट्रिकल महात्मा गांधी रोड राघोगढ़ विजयपुर जिला गुना म० प्र० से से खरीदा गया है। एसी फाइनेंस किये जाने के उपरांत प्रार्थिया के बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा शिवपुरी म० प्र० में प्रचलित बैंक खाता नं 24918100002144 से 8829 रू की कुल 07 किस्तों की राशि काटी ली गई।

जब इस मामले की जानकारी साहनी इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इलेक्ट्रिकल राघौगढ़ से पता लगाया गया तो पता चला की यह फाइनेंस संदीप राय ने किया जो की डीएसएम के पद पर होम क्रेडिट फाइनेंस मंडी ग्वालियर म०प्र० में कार्य कर रहा है।

पीडित ने बताया कि संदीप राय ने अन्य कुछ लोगों के साथ ही इसी तरह से धोखाधड़ी की है। जब पीड़ित ने इस मामले में संदीप राय से बात की तो उसने पप्पी जाटव के 14 हजार रुपये लौटा दिये गये है जबकि बाकी शेष राशि अभी तक नहीं लौटाई है वही धोखा धडी से फाइनेंस किये गये एसी को अभी तक निरस्त नहीं किया गया है।

अब संदीप राय द्वारा मोबाइल कॉल भी अटेंड नहीं किया जा रहा है। होम क्रेडिट फाइनेंस कंपनी द्वारा पीड़ित को कॉल करके राशि जमा करने का दबाव डाला जा रहा है जिससे प्रार्थिया को मानसिक क्लेश से गुजरना पड़ रहा है। पीड़ित ने बताया कि वह अब फायनेंसर पर धोखा धडी का मामला दर्ज कराना चाहती है क्योंकि कंपनी वाले आये दिन पीड़ित को फोन पर परेशान कर रहे है।