SHIVPURI NEWS - पोहरी की उपसिल पंचायत में नहीं मनाया गया राष्ट्रीय पर्व 75वा गणतंत्र दिवस

Bhopal Samachar
शिवपुरी। आज गांव कस्बे से लेकर पूरा देश 75वा गणतंत्र दिवस मना रहा है। शिवपुरी जिले में भी जिला मुख्यालय से लेकर शासकीय स्कूल कालेज व अशासकीय संस्थाओं और दफ्तरों के कार्यालयों में इस पर्व को बड़े ही धूमधाम से मनाया गया है। लेकिन पोहरी जनपद की उपसिल पंचायत में इस राष्ट्रीय पर्व को नहीं मनाया गया है।

जानकारी के अनुसार पोहरी जनपद पंचायत की के अंतर्गत आने वाली उपसिल पंचायत में मनमानी व आपसी विवाद के चलते इस पर्व को नहीं मनाया गया है। उपसिन पंचायत के भवन पर आज राष्ट्रीय पर्व पर कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया। न ही राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया गय। इस बात से ग्रामीणों ने नाराजगी जाहिर भी की है।

यह रही ध्वजारोहण न करने की वजह, सरपंच का काम भी कर रहा सचिव
इस मामले में उपसिल पंचायत की सरपंच कुशमा आदिवासी का कहना है कि वह तो सिर्फ नाम की ही संरपंच है। आज तक सरपंच बनने के बाद क्या कार्यक्रम हो रहा है उन्हें उन्हे सचित के द्वारा कभी नहीं बताया गया है। और न ही कभी कोई कार्यक्रम में उन्हे बुलाया है।

कुछ मिलाकर यह कहा जा सकता है कि पंचायत में सरपंच का कर्ताधर्ता भी सचिव मस्तराम धाकड है। क्योकि आदिवासी संरपंच है और वह ज्यदा शिक्षित भी नहीं है। सरपंच ने कहा कि मस्तराम धाकड़ पूर्व राजयमंत्री सुरेश धाकड़ का भाई है इसी के चलते पंचायत उनके मुताबिक चलती है उन्हें नहीं पूछा जाता है। इसी लिए उन्हें पता नहीं है कि पंचायत में कार्यक्रम किस बजह से आयोजित नहीं हो सका। जब इस मामले की जानकारी पंचायत सचिव मस्तराम धाकड़ ली गई उन्होंने अपने को चुनाव की ड्यूटी में अटेच बताते हुए कार्यक्रम के आयोजन की जिम्मेदारी रोजगार सहायक पर डाल दी।