SHIVPURI NEWS - 6 बदमाशों ने किया रोजगार सहायक का अपहरण,एक कॉल में वापस छोड़ गए

Bhopal Samachar

पिछोर। पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत खेरवास में रोजगार सहायक के पद पर पदस्थ बलराम शर्मा, शुक्रवार की शाम करीब 7 बजे अपने पंचायत क्षेत्र से वापस खेरवास लौट रहे थे। वकील बलराम शर्मा जब जरायकाली पहाड़ी के पास पहुंचे तो स्कॉर्पियो सवार 6 बदमाशों ने उन्हें रोक लिया। जहां उनसे बदमाशों ने कहा कि उप्र के रक्सा क्षेत्र के भाजपा नेता पंजाब सिंह के सामने उनकी कोठी पर कुछ पूछताछ करने के लिए उसे साथ चलना होगा।

जब रोजगार सहायक ने जाने से मना किया तो आरोपी बदमाशों ने उसकी मारपीट की और जबरदस्ती कार में बैठाकर ले गए। जहां बदमाश उसे उप्र के झांसी की ओर ले गए। जहां रोजगार सहायक ने रक्सा-इमलिया-राजापुर का साइन बोर्ड भी देखा। इस बीच कार में आगे सवार एक बदमाश के पास कॉल आया, जिस पर उसने दो बार हां हां कहा और कार वापस घुमा ली।

जहां आरोपी बदमाश उसे रात सवा 11 बजे करारखेड़ा गांव के पास कालेश्वर मंदिर के नजदीक कार से उतार कर फरार हो गए। इसके बाद उसने परिजन को सूचना दी, तब जाकर वह वहां से लौट सका। मामले में पिछोर थाना पुलिस ने दो नामजद सहित अज्ञात पर एफआईआर दर्ज कर ली है।

रोजगार सहायक बलराम शर्मा ने यह भी बताया कि उसका अपहरण करने वाले दो लोगों को वह जानता है। जिनमें एक उसी के गांव खेरवास का ही मंगल यादव व दूसरा श्योपुर के विजयपुर तहसील के बुढ़ेरा गांव निवासी दीपक यादव था। इसके अलावा बाकी बदमाशों को वह नहीं जानता है। उसने बताया कि बदमाश उसे फिरौती के अलावा यह भी बात कर रहे थे कि आगे दूसरी गाड़ी में बैठाकर उसे भिंड-मुरैना की ओर ले जाएंगे। लेकिन बाद में उसे बिना फिरौती के ही छोड़ दिया।

नहीं बताया कोई विवाद, बदमाश कर रहे थे 20 लाख की फिरौती की बात
बदमाशों की पकड़ से छूटकर आए रोजगार सहायक बलराम शर्मा ने बताया कि कार में बैठाने के बाद बदमाश उसके बदले 20 लाख रुपए की फिरौती की मांग करने की बात कर रहे थे। उसके बस यही समझ में आ रहा था कि उक्त बदमाश रुपए के खातिर ही उसका अपहरण कर रहे हैं। क्योंकि उसका किसी से कोई विवाद नहीं है। ऐसे में विवाद के चलते उसके अपहरण का सवाल ही नहीं उठता है।

अपहरण को लेकर एक चर्चा यह भी
अपहरण को लेकर एक चर्चा यह भी है कि पंचायत में हुए काम की राशि के भुगतान को लेकर कोई विवाद था। बताया गया है कि जब रोजगार सहायक बलराम शर्मा लौटकर आया था तो वह पुलिस में किसी तरह की कोई शिकायत दर्ज नहीं कराना चाहता था लेकिन परिजनों के कहने पर उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने अपहरण सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर अपहरणकर्ताओं की तलाश शुरू की दी है। गिरफ्तारी के बाद ही घटना के कारणों का खुलासा हो सकेगा।

मामले की जांच की जा रही है
रोजगार सहायक की शिकायत पर से दो नामजद आरोपियों समेत अज्ञात पर अपहरण समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। जिसके तहत पुलिस की ओर से मामले की जांच-पड़ताल की जा ज़ा रही है। जल्द ही आरोपी पुलिस की पकड़ में होंगे।
प्रशांत शर्मा, एसडीओपी, पिछोर