SHIVPURI NEWS - स्टूडेंट के साथ 2 माह तक बलात्कार, पुलिस ने मेडिकल ना कराने की दी थी सलाह, अब छात्रा प्रेग्नेंट

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के भौंती थाने की पुलिस अपने कर्तव्य का पालन किस तरह करती है उसका जिंदा सबूत आज मिला है। पुलिस ने 11वीं की एक स्टूडेंट को बरामद किया था,आरोपियों को बचाने के लिए उसे मेडिकल ना कराने की सलाह दे दी,लेकिन अब स्टूडेंट 2 माह की प्रेग्नेंट निकली। भौंती थाने के बाल संरक्षण अधिकारी ने आरोपियों से सांठगांठ कर मामले को सुलटाने का प्रयास किया था। अब इस मामले में बाल कल्याण समिति ने नोटिस जारी किए है।

कक्षा 11 की छात्रा ने बताया कि 1 नवंबर की रात पड़ोस में रहने वाले भगवत सिंह, परमाल सिंह और विनोद सेन उसका अपहरण कर बोलेरो कार से उसे अहमदाबाद ले गए। जहां जिस जगह उसे रखा गया। वहां भगवत सिंह ने उसके साथ बलात्कार किया। यही नहीं युवती ने शिकायत कर बाल आयोग की टीम को बताया कि अहमदाबाद में जिस मकान बनाने वाले ठेकेदार के यहां वह रुके वहां पर उसे मजदूरी का काम करवाया और ठेकेदार ने कुछ समय जबकि भगवत सिंह ने उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। आसपास कोई नहीं था इस वजह से मोबाइल से बात नहीं कर सकी और न सूचना दे सकी, लेकिन माता-पिता ने भौंती थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी । जहां पुलिस ने जब आरोपियों के परिवारजनों पर दबाव बनाया तब कहीं जाकर अहमदाबाद में आरोपी दबाव में आया और उसे अपहरण कर्ता छोड गए।

नाबालिग ने बताया कि अहमदाबाद में मेरी तबीयत खराब रहने लगी थी तो इन्होने शिवपुरी लाकर मेरी एक डॉक्टर के यहां जांच करवाई थी। जब पता चला कि मे गर्भवती हूं। जहां दो दिन रखने के बाद उसकी शादी किसी एडवोकेट युवक से करने की बात चली, और कोर्ट मैरिज करने के लिए उस पर दबाव भी बनाया। इसके बाद जब भौंती थाने में पुलिस टीम के पास पहुंची तो पुलिस कर्मी ने छात्रा से बताए अनुसार बयान देने कहा और मेडिकल न करने की बात कही।

कोर्ट के आदेश पर मेडिकल जांच में छात्रा निकली गर्भवती न्यायालय के निर्देश पर जब मेडिकल हुआ तो जांच में 2 महीने की गर्भवती छात्र पाई गई । यह जांच रिपोर्ट जब बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत की गई तो उन्होंने आपत्ति जताते हुए कहा कि घटना की पूरी जानकारी पहले उन्हें क्यों नहीं दी गई। अब इस संबंध में बाल कल्याण समिति जांच कराने की बात कही।

नोटिस जारी कर रहे है
नाबालिग छात्रा ने बताया कि 2 महीने तक उसके साथ दुष्कर्म हुआ पुलिस ने उससे कहा मेडिकल न कराएं, यह तो गंभीर बात है। हम इस मामले में अब नोटिस भी जारी कर रहे हैं।
डॉ सुषमा पांडेय, अध्यक्ष, बाल कल्याण आयोग शिवपुरी