SHIVPURI NEWS - सचिव व रोजगार सहायक ने आदिवासी महिलाओं से मांगे 2-2 हजार, कलेक्टर से शिकायत

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जिले की कोलारस तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम कुंडा पाडौ गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास उपलब्ध कराने के लिए आदिवासी समुदाय के लोगों से ग्राम के सचिव और रोजगार सहायक ने 2 -2 हजार रुपए की मांग की जिसकी शिकायत आदिवासी महिलाओं ने कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी से करते हुए कार्रवाई की मांग की है।

जानकारी के अनुसार कोलारस तहसील के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत रूहानी गांव कूडा में रहने वाले आदिवासी परिवार के लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास उपलब्ध कराने के लिए ग्राम मे सचिव बैजनाथ परिहार व ग्राम रोजगार सहायक सिद्दम यादव ने 2 - 2 हजार रुपए देने की मांग की इसके बाद बुधवार को आदिवासी महिलाओं ने सचिव और रोजगार सहायक की शिकायत कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी से करते हुए कार्रवाई की मांग की है।

दरअसल ग्राम पंचायत रुहानी की आदिवासी पीड़ित महिलाओं ने बताया कि वह सचिव बैजनाथ परिहार को दो से तीन बार कागज दे चुकी है इसके बाद भी अभी तक आदिवासी समुदाय की महिलाओं को कुटीर स्वीकृत नहीं हुई है बताया जा रहा है की इस योजना का लाभ लेने के लिए कई महिलाएं सालो से परेशान हो रही है बताया जा रहा है कि ग्राम की कई आदिवासी महिलाओं को इसका लाभ मिलना है अभी तक कुछ ही लोग है जो की इस योजना का लाभ ले सके है।