PNB - पंजाब नेशनल बैंक के 6 ताले काटे, बैंक की सिक्योरिटी सिस्टम का स्विच आफ था - SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
अतुल जैन @खनियाधना। खबर शिवपुरी जिले के पिछोर अनुविभाग के खनियाधाना थाना सीमा से मिल रही है कि खनियाधाना थाने की सीमा में आने वाले गूड़र गांव में स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शटर को काटकर बदमाशों ने बैंक में प्रवेश कर गए। बताया जा रहा है कि बदमाशो ने गैस कटर से बैंक 6 ताले काटे है। बैंक का अलार्म सिस्टम का स्विच ऑफ था,पुलिस की गश्त के कारण बदमाश बैंक में ही अपना सामान छोड़कर भाग गए,अगर पुलिस का हूटर 5 या 10 मिनट बाद बजता तो शायद बैंक की मुख्य तिजोरी में रखे 8 लाख से अधिक रुपए बदमाशों के हाथ लग जाते।

जानकारी के अनुसार खनियाधाना थाने की सीमा में आने वाली ग्राम पंचायत गूडर में मंगलवार बुधवार की रात बदमाशो ने गांव में स्थित पंजाब नेशनल बैंक में चोरी का प्रयास किया है। बताया जा रहा है कि बदमाशों ने बैंक की शटर के 6 ताले गैस कटर से काटते हुए बैंक में प्रवेश कर गए थे। बदमाशो ने बैंक में रखी मुख्य तिजोरी को काटने का प्रयास किया और वह लगभग सफल हो गए थे,लेकिन पुलिस की लगातार गश्त के कारण बदमाश डर गए और अपना चोरी में प्रयोग होने वाला सामान छोड़कर भाग गए।

खनियाधाना थाना प्रभारी रत्नेश यादव ने शिवपुरी समाचार को बताया कि रात एक बजे खनियाधाना पुलिस की गश्ती दल बैंक के पास ही गश्त कर रहा था। गश्ती दल ने 1 बजे अपनी लोकेशन पुलिस ग्रुप में शेयर की थी। उसके बाद में स्वयं रात साढ़े तीन बजे गू्डर पंचायत से बामौरकलां की गश्त चेक कर खनियाधाना लौट रहा था। गाड़ी का हूटर भी बज रहा था। संभावना जताई जा रही है कि गाडी का हूंटर सुनकर बदमाश भाग गए होंगें।

बैंक का अलार्म सिस्टम का था स्विच ऑफ,कैमरो के तार काटे
बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद बैंक कर्मियों के साथ बैंक में पुलिस ने प्रवेश किया था और सबसे पहले अलार्म सिस्टम को चेक किया तो उसका स्विच आफ था। बदमाशों ने सबसे पहले बैंक के गैस कटर की सहायता से ताले काटे और बैंक में प्रवेश किया और कैमरे पर ब्लैक स्प्रे करते हुए कैमरे के तार काटे हैं। पुलिस ने बैंक का डीबीआर को चलाने की कोशिश की लेकिन वह चला नही अब बैंक की इंजीनियर आकर इस डीबीआर को चलाएं उसके बाद बदमाशों की संख्या, हुलिया और समय ज्ञात हो सकेगा।

मुख्य तिजोरी का गेट झटके में खुल गया
खनियाधाना थाना प्रभारी रत्नेश यादव ने बताया कि बैंक में घुसे बदमाशों ने बैंक के सेफ मुख्य तिजोरी को गैस कटर से काटने का प्रयास किया और उसे वह लगभग काट चुके थे,लेकिन पुलिस की लगातार गश्त कर रही थी और गाड़ियों की हूटर के आवाज सुनकर बदमाश हडबडी में अपना सामान छोड़कर भाग गए। जब घटना की सूचना सुबह मिली और पुलिस बैंक कर्मियों के साथ बैंक में प्रवेश किया और मुख्य तिजोरी के दरवाजे को जैसे ही पुश किया वैसे ही दरवाजा खुल गया। अगर बदमाशों को पांच से लेकर 10 मिनिट का समय मिल जाता तो तिजौरी में रखे नकदी तक वह पहुंच जाते।

बदमाशो ने बैंक के आस पास के सभी घरो को बहार से लॉक कर दिया
बताया जा रहा है कि बदमाश गाड़ी से आए थे और पहले उन्होने बैंक के पास स्थित पांच से लेकर छह घरो को बाहर से गेट की कुंडी लगा दी थी। बदमाश रात 2 और 3 बजे के बीच बैंक में घुसे है।

दतिया इस प्रकार की गई थी सुनार की शॉप पर चोरी
बताया जा रहा है कि दतिया सिटी कोतवाली सीमा में एक सुनार की दुकान पर भी इसी प्रकार से चोरी की गई थी। दतिया में चोरी करने वाले बदमाश कमरे में 2 की संख्या में दिखाई दे रहे है और उनकी उम्र 25 से 30 साल के बीच है और वह ट्रेकसुट पहने हुए थे। खनियाधाना पुलिस ने दतिया की इस चोरी के फुटेज मंगाए है। खनियाधाना पुलिस ने खनियाधाना तक आने वाले टोल गेट के कैमरे को चेक करने एक पुलिस टीम भेज दी है,इस मामले की बारीकी से जांच की जा रही है,इस पूरे मामले में बैंक की लापरवाही सामने आई है कि उनका अलार्म सिस्टम का स्चित ऑफ मिला था।