ITBP ने लगाया निशुल्क चिकित्सा शिविर, बच्चों को स्कूल जाने के लिए किया प्रेरित - SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
अमोला। राष्ट्रीय बालिका दिवस और हिमवीर वाइफ एसोसिएशन के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में नया अमोला क्रमांक 3 में आर टी सी आई टी बी पी द्वारा निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया जिस में महिला और बालिकाओं का परीक्षण कर दवा का वितरण किया गया।


शिविर में आरटीसी-आईटीबीपी के उप महानिरीक्षक सुरिंदर खत्री ने छोटे छोटे बच्चों को देख उन से स्कूल ना जाने का कारण पूछा और हाथ के इशारों से गिनती भी पूछी बाद में परिजन को भी बच्चों को स्कूल भेजने की नसीहत दी पास में बने एक प्राइवेट स्कूल में भी बच्चों से बात की उन्हें लगा की यह क्षेत्र बच्चो को स्कूल भेजने में पीछे है साथ ही ग्रामीणों से चर्चा कर कैसे बच्चों को पढ़ा सकते हैं और हमारी तरफ से हम आपकी क्या मदद कर सकते हैं इसके लिए भी सुझाव मांगे उन्हे लगा कि यह बस्ती में बहुत से ऐसे लोग है जिन्हें प्राथमिक इलाज की जरूरत है ।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नहीं जा सकते है इस लिए अब हर माह अमोला में एक निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया जाएगा डी आई जी खत्री का कहना है कि बच्चों को भी शिक्षा के लिए हम आगे लाएंगे, कुछ बच्चों को कॉपियां पेंसिल भी प्रदान की गाई।

आज 125 लोगों का किया परीक्षण
नया अमोला 125 लोगों का परीक्षण किया गया जिसमें 25 पुरुष और 100 महिला व बच्चियां शामिल हुईं आज शिविर में सुरिंदर खत्री उप महानिरीक्षक ,(आर टी सी, आई टी बी पी) ,दिग्विजय नेगी ,(सेनानी ,स्पोर्ट वाहिनी) के मार्गदर्शन डॉ0 प्रमेंद्र कुमार सिंह डिप्टी कमांडेंट (व. चि . अधि.) एवं डा0 मोहिनी आर्या ,डिप्टी कमांडेंट (व. चि. अधि.)सपोर्ट वाहिनी द्वारा महिला और बालिकाओं दवा का वितरण किया गया इस अवसर पर चंद्र शेखर पाण्डेय,असिस्टेंट कमांडेंट , दिनेश शर्मा ,निरीक्षक सहित आई टी बी पी के अधिकारी एवं क्षेत्र के तमाम गणमान्य लोग उपस्थित रहे।