नरौआ सरकार मेला दंगल में हुआ घमासान, GWALIOR के पहलवान ने हाथरस के पहलवान को हराया

Bhopal Samachar
नरवर। जिले के नरवर तहसील में के ग्राम नरौआ में आयोजित नरौआ श्री सिद्धेश्वर मेला का आयोजन गत वर्ष भी किया गया था। नरौआ सरकार के मेला पिछले 50 वर्षसे आयोजित किया जा रहा है। इस मेले का मुख्य आकर्षण दंगल होता हैं। इस बार भी इस मेले में आयोजित दंगल मे बडा ही घमासान हुआ था,मेले के मुख्य अतिथि पोहरी विधायक कैलाश कुशवाह ने दंगल में विजेता और उपविजेता पहलवान को पुरस्कार दिया।

नरौआ सरकार मेले में मध्य प्रदेश के नामी गिरामी पहलवान दंगल में भाग लेते है। मेले के तीसरे दिवस मकर संक्रांति के दिन दंगल का आयोजन किया गया था। इस दगंल में ग्वालियर के पहलवान अजीम पहलवान ने हाथरस से आए विश्वजीत पहलवान को पटकनी दी। पोहरी विधायक कैलाश कुशवाह ने विजेता और उपविजेता पहलवान को 15 हजार रुपये देकर सम्मान किया।

इस मेले के मुख्य अतिथि कैलाश कुशवाह ने कहा की मेला हमारी संस्कृति का हिस्सा है दूर दराज से लोग मेले मे आते है ओर संस्कृतियो का पहचानते है। मेले में दंगल हमे आपसी हमारी परपंरारिक खेलो की ओर ले जाती है। इस प्रकार के मेलो का आयोजन होना चाहिए। वही करैरा कि पूर्व विधायक लाखन सिंह बघेल कांग्रेस कमेटी के नरवर ब्लॉक अध्यक्ष संजय हरसाना,ब्लॉक उपाध्यक्ष रविंद्र कोली सरपंच जगराम प्रजापति सहित क्षेत्र के प्रशासनिक अधिकारी,कर्मचारी गण सहित हजारो की संख्या में जनता उपस्थित रही।