शिवपुरी की लाइफ लाइन बना चतुर्भुज हॉस्पिटल, 30 एंजियोप्लास्टी के सफल आपरेशन

Bhopal Samachar
शिवपुरी। किसी भी सम्पन्न शहर को स्वस्थय होना आवश्यक हैं। जिले में वैसे तो कई कई सरकारी हॉस्पिटलो के साथ निजी हॉस्पिटल हैं,लेकिन शहर के स्वास्थ्य के मामले में चर्तुभुज हॉस्पिटल लाईफ लाईन बन चुका हैंं। इस हॉस्पिटल में एक अनुभवी चिकित्सको की टीम के साथ-साथ आधुनिक उपकरणों से लैस हॉस्पिटल आपके स्वास्थ्य के प्रति जिम्मेदारी निर्वहन पिछले 2 वर्ष से से कर रहा है।

शिवपुरी जिले में हार्ट की मरीजों की संख्या को सबसे अधिक परेशानी होती है। हार्ट के मरीजों को कम से कम ग्वालियर या अन्य मेट्रो शहरों में डॉक्टरों को दिखाने जाना पडता है,वही इमरजेंसी में आए हार्ट अटैक के मरीज की जान सिर्फ इसलिए चली जाती है कि उसे रेफर करना पडता था लेकिन इस चतुर्भुज हॉस्पिटल में यह सुविधा है।

चतुर्भुज हॉस्पिटल ने अपग्रेड सुविधाओं से लैस शिवपुरी जिले के यह समस्या को खत्म कर दिया है। चतुर्भुज हॉस्पिटल में पिछले एक साल में 30 एंजियोप्लास्टी सफल ऑपरेशन किए है जिसमें 15 आयुषमान कार्ड से हुए है। वही 15 ऑपरेशन शुल्क से किए है।


इसके अतिरिक्त हॉस्पिटल में मॉड्यूलर ओटी है जिसमें बडे से बडा ऑपरेशन किया जा सकता है, मॉड्यूलर ओटी होने के कारण मरीज को इंफेक्शन का कोई खतरा नहीं होता है। हॉस्पिटल में सीटी स्कैन सहित डायलिसिस मशीन सहित इको और कैथ लैब है जो जिले के किसी अन्य मेडिकल संस्थान में नहीं है।

वही हॉस्पिटल में cath lab,cardiology,Angiography / Angioplasty,CT Scan,Echo & TMT,Digital X-Ray ओर Most Advance Pathology की सुविधा है। वही हॉस्पिटल में अनुभवी डॉक्टरों की टीम 24 घंटे उपलब्ध है।