किड्स गार्डन स्कूल : 1100 माताओ बहनो ने रामलला की लाइव आरती, रोम रोम में राम

Bhopal Samachar
शिवपुरी। 22 जनवरी के शुभ दिन रामलला के प्राण प्रतिष्ठा वाले शुभ दिन वैसे तो पूरे देश सहित शिवपुरी जिले में सैकड़ों कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था लेकिन सबसे अधिक सार्थक ओर चर्चित आयोजन किड्स गार्डन स्कूल का रहा। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के 84 सेकंड वाले अति शुभ मुर्हूत पर राम आएंगे कार्यक्रम मे उपस्थित लगभग 100 माताओ बहनो सहित स्कूल के स्टाफ और सैकड़ो बच्चो ने रामलला की लाइव आरती की,इस दृश्य को शब्दों में नही लिखा जा सकता है,लेकिन आरती के समय उपस्थित जनसमूह के रोम रोम में राम बस गए थे।

स्कूल में आयोजित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों में स्कूली बच्चो ने भव्य और गौरवपूर्ण प्रस्तुति दी। जिसमें एक नृत्य मेरे अंजनि के लाल वाले नृत्य को देखकर उपस्थित जनसमूह में राम लहर दौड गई और इस नृत्य को पुनः एक और बार दोहराने की प्रार्थना स्कूल प्रबंधन से की,जब यह नृत्य पुनः बच्चों ने शुरू किया तो हर व्यक्ति राम मय होकर झूमने लगा।

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण रहा रामचरित मानस की चौपाइयों के माध्यम से लकी ड्रा का आयोजन रहा जिसमें 50 विजेताओं को अयोध्या के राम मंदिर का प्रतिरुप भेंट किया गया। श्री राम चरित पर आधारित प्रदर्शिनी और छात्रों द्वारा बनाई गई भव्य रंगोली भी अद्भुत थी । ध्यान देने योग्य बात यह है कि पूर्णतः सनातन संस्कृति में रचे इस कार्यक्रम में सभी आगंतुकों का स्वागत तिलक और तुलसी की माला से किया गया।

मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के इंदौर संभाग प्रभारी एवं प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य श्री राघवेन्द्र गौतम जी ने राम मंदिर आंदोलन से लेकर भव्य मंदिर निर्माण तक के सफर को रेखांकित किया। कार्यक्रम का सफल एवं ओजस्वी संचालन छात्र सम्मान गौतम मेघना शर्मा आरुषि भगोरिया अंशुल वर्मा ने किया।