SHIVPURI NEWS - पुलिस की निष्क्रियता से बंजारों के हौसले बुलंद, शिकायत करने पर बस्ती के लोगों को धमकी

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी सिटी कोतवाली सीमा में स्थित नोहर कलां में रहने वाली एक दर्जन से अधिक महिलाएं आज फिर शराबबंदी को लेकर कलेक्ट्रेट पंहुची थी,इससे पूर्व वह बस्ती के पास बिक रही कच्ची शराब की शिकायत करने आई थी। महिलाओ ने बताया कि हमारे द्वारा कच्ची शराब की शिकायत के बाद कार्यवाही तो हुई नहीं उल्टा बंजारा लोग हमे ही धमकी दे रहे है। कच्ची शराब पीने से हमारी बस्ती के कई लोग मर चुके है ओर कुछ मरने के कगार पर है।

नौहरीकलां में आदिवासी बस्ती में रहने वाली बतीबाई आदिवासी ने बताया कि बंजारों ने बेची जा रही कच्ची जहरीली शराब पीने से कुछ लोग बीमार हो गए। इसके बाद उनकी मौत हो गई। अब कई बच्चों को कच्ची शराब पीने की लत लग चुकी है।

आदिवासी बस्ती के लोग दिनभर मजदूरी करते हैं फिर रात को कच्ची शराब पीकर घर पर हंगामा और मारपीट करते हैं। इस प्रकार से बंजारा समाज के लोगों द्वारा अवैध शराब बनाकर विक्रय करने से बस्ती का माहौल खराब हो रहा है।

उन्हें जब शराब ना बेचने की बात कही जाती है तो उनके तरफ से धमकी और कहीं पर भी शिकायत दर्ज कराने की बात कही जाती है। इसकी एक शिकायत पिछली जनसुनवाई में की गई थी। हालांकि कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिससे बंजारों के हौसले और बुलंद हो गए हैं। बंजारों की महिलाओं ने हमारी बस्ती में धमकी भी दी है कि कितनी भी शिकायत कर लो हमारा कुछ नहीं होगा। आज मंगलवार को फिर एक बार शिकायत लेकर सभी आदिवासी महिलाएं कलेक्टर से शिकायत करने पहुंची और क्षेत्र में बेचीं जा रहे कच्ची शराब पर रोक लगाने की गुहार लगाई है।