SHIVPURI NEWS - ऊर्जा संरक्षण पर नौनिहालों ने उकेरी सोच, मिला पुरस्कार और प्रशंसा

Bhopal Samachar
शिवपुरी। राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण सप्ताह 14 से 21 दिसम्बर तक मनाया जा रहा है। इसी क्रम में मप्र मध्यप्रदेश विद्युत कंपनी द्वारा महाप्रबंधक कार्यालय बाणगंगा में ऊर्जा संरक्षण एवं सोलर रूफ विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता गुरुवार को आयोजित की गई। प्रतियोगिता में शहर के विभिन्न स्कूलों के साठ बच्चों ने भाग लिया। इस दौरान बच्चों ने ऊर्जा संरक्षण पर अपनी सोच को चित्रों के माध्यम से उकेरा।

प्रतियोगिता के उपरांत सर्वश्रेष्ठ चित्रों का चयन किया गया और कंपनी के महाप्रबंधक संदीप कालरा द्वारा कक्षा 6 से 8 तक के सीनियर वर्ग में प्रथम पुरस्कार हाई स्कूल फिजिकल कालोनी की छात्रा साक्षी खटीक को स्मृति चिन्ह व 1500 रुपये नगद राशि, द्वितीय पुरस्कार इसी स्कूल की अंबिका शाक्य को स्मृति चिन्ह व एक हजार रुपये नगद एवं तृतीय पुरूस्कार रंगण रेनवो स्कूल की छात्रा प्रतिक्षा तिवारी को स्मृति चिन्ह व 500 रुपये नगद राशि दी गई।

वहीं कक्षा 1 से 5 तक के जूनियर वर्ग में प्रथम पुरस्कार रंगण रेनवों की छात्रा पल्लवी तिवारी, द्वितीय पुरस्कार वैभव पब्लिक स्कूल की छात्रा सिद्धी शर्मा व तृतीय पुस्कार जीके हेरिटेज की छात्रा वैतरणी पांडे को दिया गया। प्रतियोगिता में शामिल अन्य विद्यार्थियों को भी प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए। इस दौरान कंपनी की डीजीएम मनाली गुप्ता व सहायक रेवेन्यू अधिकारी गौरव पंचवेदी मौजूद रहे। महाप्रबंधक कालरा नें बच्चों को ऊर्जा संरक्षण के लिए प्रोत्साहित भी किया।