SHIVPURI NEWS - धौलागढ़ के सरपंच के बेटे ने लव मैरिज कर-पत्नी को कुछ महीनों बाद ही मारपीट कर घर से, निकाला कर ली दूसरी शादी

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिल रही हैं जहां एक महिला शिकायत लेकर पहुंची, कि एक सरपंच के बेटे से मुझे प्रेम हुआ और उसके बाद हमने लव मैरिज कर ली। शादी से पहले मेरा प्रेमी मेरे माता पिता के पैर में गिरा, मिन्नत मांगी। लेकिन आज जब शादी हो गई,मेरे दो बच्चे को गये। इसके बाद मेरे ससुरालवालों और मेरे पति ने मुझे मारपीट कर घर से निकाल दिया।

जानकारी के अनुसार तुलसी नगर कॉलोनी की रहने वाली हिना आदिवासी ने बताया कि धौलागढ़ गांव के सरपंच के लड़के करण मोगिया ने आठ साल पहले मेरे मां- बाप के पैर पकड़ कर, मिन्नतें कर मुझसे लव मैरिज की थी। शादी के बाद मेरे यहां दो बच्चे हुए। लेकिन 7-8 माह पहले पति और ससुराल वालों ने मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। इतना ही नहीं पति ने बिना उसे तलाक दिए दूसरी महिला से शादी कर ली।

महिला ने एसपी ऑफिस में शिकायत दर्ज कराते हुई पुलिस से पति और ससुराल वालों के खिलाफ कार्रवाई और बच्चों के पालन पोषण के लिए खर्चा दिलाए जाने की मांग की है।

हिना ने बताया कि मेरे माता पिता ने शादी पूरे रीति रिवाज के साथ कर दी थी। और साथ ही दहेज का सामान भी दिया था। हिना ने बताया कि सात आठ माह पहले पति और सास ने मारपीट कर मुझे घर से बेदखल कर दिया तब से में किराए के मकान में और मायके में रहकर जीवन यापन कर रही हूं।

महिला ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायत दर्ज कराते हुए दहेज का सामान वापस दिलाने और पति के खिलाफ हिन्दू विवाह अधिनियम का उल्लंघन कर दूसरी शादी करने पर आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध कराने की गुहार लगाई है।