SHIVPURI NEWS - सस्ती सीमेंट खरीदने के लालच में फस गया ​ठेकेदार हरि सिंह, अब कियोस्क संचालक पर प्रेशर

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शिवपुरी सिटी कोतवाली सीमा से मिल रही है कि सिटी कोतवाली में एक प्राइवेट निर्माण कर रहे ठेकेदार हरिसिंह को एक जालसाज ने चूना लगा दिया। हरिसिंह अल्ट्राटेक की सीमेंट को कम दाम में खरीदने के लालच में फस गए। अब हरि सिंह एक 3 हजार की नौकरी करने वाले एक कियोस्क संचालक के नौकर पर पैसा रिटर्न का दबाव बना रहे है। मामला कोतवाली पुलिस के पास पहुंच चुका है और मामले की जांच शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार पुराने बाईपास पर स्थित वृंदावन धाम ने दुबे जी का मकान का निर्माण चल रहा है। इस प्राइवेट निर्माण का काम ठेकेदार हरि सिंह बघेल कर रहा है। बताया जा रहा है कि हरिसिंह का अल्ट्राटेक सीमेंट का सौदा किसी अनिल रायकवार से होता है हरिसिंह को यह सीमेंट का सौदा बाजार से कम दामों पर होता है बताया जा रहा है कि यह सौदा 280 रुपए के हिसाब से किया था। सीमेंट साइड पर उतरने के बाद पेमेंट करने की डील फाइनल होती है।

बताया जा रहा है कि अनिल रायकवार ने गोविंद हार्डवेयर को फोन किया और कहा कि में वृंदावन धाम कॉलोनी से दुबे जी का कारीगर बोल रहा हूं 400 बोरी सीमेंट चाहिए रेट तय करने के बाद सीमेंट का ऑर्डर दे दिया। रविवार की सुबह दुबे जी की साइट पर सीमेंट पहुंच जाती है।

फ्रॉड अनिल ने दिया अनाईका कम्युनिकेशन का खाता नंबर
बताया जा रहा है कि जालसाज इससे पहले अनाईका कम्यूनिकेशन पर जाता है इस कियोस्क पर बैठे प्रभात कुशवाह से कियोस्क को अकाउंट नंबर लेता है और कहता है कि मै इस अकाउंट में पैसे डलवा रहा हूं उसके बाद आप अपना चार्ज काटकर मेरा पेमेंट कर देना।

कियोस्क का अकाउंट नंबर दिया ठेकेदार को
जानकारी मिल रही कि ठेकेदार हरि सिंह से जालसाज अनिल ने अपना सीमेंट का भुगतान लेने के लिए कियोस्क का नंबर दिया,इस अकाउंट में हरि सिंह ने अपने खाते से 1 लाख 10 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए।

कियोस्क से निकाले अनिल ने पैसे
कियोस्क पर काम करने वाले प्रभात कुशवाह ने बताया कि इस व्यक्ति ने याशि टेलीकॉम पर मुझसे पैसे फोन पे करवाये। वही कुछ पेमेंट नगद लिया और कुछ पेमेंट अन्य अकाउंट पर ट्रांसफर करवाए इसमे एक अकाउंट नंबर दिनारा के कियोस्क का था।

गोविंद हार्डवेयर ने मांगे अपनी सीमेंट के पैसे
फ्रॉड ने दुबेजी का कारीगर बनकर सीमेंट मंगाई थी। गोविंद हार्डवेयर पर यह सीमेंट दुबेजी के नाम पर उधारी खाते में लिखी गई थी,अब गोविंद हार्डवेयर ने अपने पेमेंट मांगने के लिए लगादा किया तो जानकारी मिली की सीमेंट का पेमेंट तो हो गया है। बताया जा रहा है कि गोविंद हार्डवेयर ने अपनी सीमेंट का साइड से उठवा लिया।

हरिसिंह ने खोज की अकाउंट नंबर की
जानकारी मिल रही है कि हरिसिंह बघेल इस सीमेंट का पेमेंट कर चुका था,उसने ट्रांसफर किए गए पेमेंट के अकाउंट की डिटेल चेक की तो यह अकाउंट अनाईका कम्युनिकेशन का निकला। हरिसिंह अनाईका कम्युनिकेशन पर काम करने वाले प्रभात कुशवाह पर अब दबाव बना रहा है कि उसके अकाउंट में पेमेंट आया है उसे वह वापस करे।

इस मामले में हरिसिंह और प्रभात कुशवाह ने पुलिस को आवेदन दिया है। इस पूरे वाक्य में हरिसिंह लालच में आया और राह चलते आदमी से सीमेंट खरीदी,ओर पेमेंट करते समय सीमेंट का जीएसटी वाला बिल नहीं लिया और बिना सोचे समझे बिना फर्म के अकाउंट में पेमेंट कर दिया। यहां सीधे सीधे ठेकेदार लालच में फस कर अपना एक लाख रुपए डूबा दिया,अब 3 हजार की नौकरी करने वाले प्रभात पर पेमेंट वापसी का दबाव बना रहा है।

जानकारी मिल रही है कि यह फ्रॉड यूपी का रहने वाला है और यह जिस नंबर से बात कर रहा था वह अब स्विच ऑफ आया है,लेकिन इस जालसाज का फोटो अवश्य कैमरे में कैद हुआ है,फिलहाल पुलिस इस उलझी हुई कहानी को सुलझा रही है और इस जालसाज को पकड़ने की कोशिश करने में जुटी हुई है।