उज्जैन को हराकर ग्वालियर ने किया फाइनल में प्रवेश,​ भोपाल में होगी भिड़ंत, हैंडबॉल टूर्नामेंट - SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शहर के फिजिकल कॉलेज मैदान में चल रही 67 वी राज्य स्तरीय अंडर 17 बालक बालिका वर्ग हैंडबॉल प्रतियोगिता के चौथे दिन लीग मुकाबलों के बाद अंक तालिका में अव्वल आने वाली टीमों के मध्य सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए। बालक वर्ग में ग्वालियर संभाग की टीम का शानदार प्रदर्शन सेमीफाइनल में भी जारी रहा और उज्जैन की टीम को नजदीकी मुकाबले में 26-23 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बना ली है।

हालांकि बालिका वर्ग में ग्वालियर संभाग की टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई। जिला क्रीड़ा अधिकारी चंद्रशेखर बैमटे ने बताया कि मंगलवार की सुबह 8:30 बजे से तृतीय स्थान के लिए हार्डलाइन मैच होंगे और इसके बाद फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे।

ग्वालियर-भोपाल तो जनजाति संभाग से जबलपुर की खिताबी भिड़ंत आज (मंगलवार को) प्रचार प्रसार समिति के नीरज सरैया ने बताया कि सोमवार को बालक वर्ग में दूसरा सेमीफाइनल भोपाल व सागर के मध्य खेला गया जिसमें भोपाल की टीम ने सागर को नजदीकी मुकाबले में 14-13 से हराया अब मंगलवार को ग्वालियर व भोपाल के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा जबकि तृतीय स्थान के लिए हार्ड लाइन मैच सागर व उज्जैन के बीच होगा।

बालिका वर्ग में पहला सेमीफाइनल जनजाति संभाग व शहडोल के बीच हुआ जिसमें जनजाति संभाग की टीम 13-8 से विजयी रही जबकि दूसरे सेमीफाइनल में जबलपुर ने सागर को 8-6 से पराजित किया। मंगलवार को जनजाति संभाग व जबलपुर के मध्य फाइनल मुकाबला खेला जाएगा जबकि तीसरे स्थान के लिए हार्डलाइन मुकाबला शहडोल व सागर के बीच होगा।

सेमीफाइनल मुकाबले से पहले सोमवार की सुबह लीग मुकाबले में बालक वर्ग में सागर ने जबलपुर को 12-6 से नर्मदा पुरम ने भोपाल को 9-7 से ग्वालियर ने रीवा को 19-8 से जबकि उज्जैन ने इंदौर को 21-9 से हराया। इधर बालिका वर्ग के लीग मुकाबले में नर्मदा पुरम ने रीवा को 4-1 से जबलपुर ने शहडोल को 12-8 से व जनजाति संभाग ने सागर को 5-4 से हराया।

आज खेले गए मैच के दौरान नारायणा स्कूल की प्राचार्य सुषमा तांबे ने बालिका वर्ग की टीम से परिचय प्राप्त कर उत्साहवर्धन किया। इस दौरान नेशनल रैफरी शिवनाथ सिंह वैश्य, यादवेंद्र चौधरी, बीआरसी अंगद सिंह तोमर ,ऑब्जर्वर संजय बाबर, उज्जैन के जनरल मैनेजर बृजेश शर्मा ,कोच बसंत शर्मा, अशोक शाक्य, अजय बाथम आदि मौजूद रहे।

समापन व पुरस्कार वितरण समारोह आज 15 दिसंबर से शुरू हुई यह राज्य स्तरीय प्रतियोगिता अब अंतिम दौर में है। मंगलवार को खिताबी मुकाबलों के बाद दोपहर 12:00 बजे से समापन कार्यक्रम के दौरान आमंत्रित अतिथियों द्वारा विजेता टीमों व खिलाड़ियों को ट्रॉफी एवं मेडल प्रदान किए जाएंगे। इसके बाद विधिवत प्रतियोगिता के समापन की घोषणा होगी।

इस पर पूरी प्रतियोगिता के दौरान विभागीय टीम के साथ-साथ शिवपुरी में लंबे समय से हैंडबॉल खेल से जुड़े खिलाड़ी व कोच में शामिल जयेश फर्डनिस, संस्कार मिश्रा, ख्याति रावत, प्रेम सिंह, विपिन, राजकुमार ,नितिन, आशीष, सौरभ ,सौम्या, कुणाल राठौड़, अंकित धाकड़, खुशी गौतम ,मुस्कान रजक, भावना रजक, सहित कंट्रोल रूम पर विनय रावत, दीपक मांझी, अभिषेक श्रीवास्तव, राजेश जाटव ,कल्पना सोनी ,खुशी परमार, राजकुमार, मनोहर गुप्ता, आदि का व्यवस्थाओं से लेकर मैदान को तैयार करने व प्रदेश भर से आए खिलाड़ियों को व्यवस्थाएं प्रदान करने में सराहनीय योगदान रहा।