SHIVPURI NEWS - पार्षद निकल चुके है धंधे पर, पहले पति से बात करो फिर इनसे, सब कमीशनबाजी में लगे हुए है

Bhopal Samachar
शिवपुरी। नगर पालिका परिषद अब राजनीति का अखाड़ा बन चुकी है। लगातार यह विवाद देखने को मिल रही है। आज नगर पालिका पर तालाबंदी कर धरने पर बैठी वार्ड क्रमांक 11 की भाजपा की पार्षद नीलम बघेल ने नगर पालिका अध्यक्ष और पार्षदों पर आरोपों की बौछार कर दी। मामला पार्षद के वार्ड मोटर खराब होने से शुरू होकर आपसी खींचतान पर समाप्त हुआ है।

इस मामले को कम शब्दों में सटीक लिखने का प्रयास करते है

आज सुबह 11 बजे वार्ड क्रमांक 11 की पार्षद नीलम बघेल अपनी वार्ड की जनता के साथ पहुंची ओर नगर पालिका के मुख्य गेट पर ताला जडते हुए बैठ गई। उनका कहना था कि मेरे वार्ड में पिछले 30 दिनों से मोटर खराब पड़ी है अभी तक मोटर बदली नहीं गई है।

नगर पालिका में उन पार्षदो के काम चल रहे है जिनके धंधे नगर पालिका में सेट हो चुके है। पार्षद नीलम बघेल ने मीडिया के समझ उदाहरण भी दिया कि पप्पू पार्षद जो कल तक परिषद की बैठक नहीं चलने दे रहे थे आज शांत है और वही कांग्रेस की पार्षद शशि शर्मा भी अब चुप हैं। डॉ रघुवंशी वाली गली की सडक का तीन बार भूमि पूजन हो चुका है लेकिन सड़क अभी तक नहीं डली है। मोटर निकालने वाला ठेकेदार समाधिया नगर पालिका की 24 मोटर रखे हुए है उसका पेमेंट नगर पालिका नहीं कर रही है। मेरे वार्ड की जनता प्यासी है और 30 दिन से मोटर नही डली है।

वार्ड 11 की भाजपा पार्षद नीलम बघेल ने बताया कि वह चार बार से पार्षद हैं। उनके वार्ड की जनता सड़क, पानी, गंदगी से परेशान है। लगातार वार्ड वासियों के द्वारा परेशानियों से निजात दिलाए जाने की फ़रियाद लगाई जा रही है। इसके बावजूद नगर पालिका प्रबंधन हाथ पर हाथ रखे बैठा है। उनके यहां एक माह से दो पानी के बोरवेल खराब पड़े है लेकिन अब तक उन्हें ठीक नहीं कराया गया है, जब तक वार्ड में पानी की सप्लाई टैंकर से कराने की मांग की गई थी लेकिन उनकी यह सुनवाई भी नपा प्रबंधन द्वारा नहीं की गई। एक दो दिन सिंध जलवर्धन योजना के तहत सप्लाई होती है फिर दो माह के लिए बंद हो जाती है। जबकि पानी के बिल बराबर वसूले जा रहें है।

अध्यक्ष के पति का सीधा हस्तक्षेप

पार्षद नीलम बघेल का कहना था कि नगर पालिका अध्यक्ष पति का सीधा हस्तक्षेप है,पहले फाइल पति के पास जाती है फिर नगर पालिका अध्यक्ष के पास उसके बाद कोई काम होता है।

यह बोली दीदी
पार्षद नीलम बघेल ने कहा की भी यहां नगर पालिका अध्यक्ष दीदी आई थी वह बोली पहले इनके पानी के बिल लेकर आओ। इनके कनेक्शन वर्षो पुराने है अब बिलो का हिसाब करने बैठे हो

यह बोली नगर पालिका अध्यक्ष

नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने कहा कि पुराना ठेकेदार था वही मोटर सही करने का काम नहीं कर पा रहा था इसलिए बदल दिया गया है। अब सभी वार्डो में काम सुचारू रूप से चल रहा है इनक वार्ड में भी मोटरे डाली जा चुकी है कुछ मोटरे बाकी है वह भी डल जाऐगी। इनको कोई समस्या थी मुझे बताती मुझसे से तो इन्होने कोई बात ही नही की है।