SHIVPURI NEWS - स्नेहा अग्रवाल बनी GST इंस्पेक्टर,बडी बहन को फॉलो किया इसलिए मिली सफलता

Bhopal Samachar
शिवपुरी। 4 साल पहले बड़ी बहन हिमांशी अग्रवाल ने एसएससी, सीजीएल के जरिए जीएसटी इंस्पेक्टर बनने में सफलता हासिल की थी अब उनकी छोटी बहन स्नेहा अग्रवाल ने यह सफलता हासिल की है। खास बात यह है कि मिष्ठान विक्रेता विष्णु अग्रवाल की दोनों बेटियों ने अपने खुद के प्रयासों से यह सफलता हासिल की है।

स्नेहा अग्रवाल ने बताया कि जीएसटी इंस्पेक्टर बनने चयनित होने के लिए वह अक्सर अपनी बड़ी बहन इंदौर में पदस्थ जीएसटी इंस्पेक्टर हिमांशी अग्रवाल से टिप्स लेती थी, और उसने बताया कि गणित और अंग्रेजी इन दो विषय पर गहन अध्ययन होना चाहिए और इसलिए वह पढ़ाई के साथ-साथ इन विषयों पर फोकस करती रहीं।

नतीजा यह रहा की जब एसएससी सीजीएल का परिणाम आया तो प्री टेस्ट जो मई में हुआ था, उसमें भी वह सफल रहीं और मेन टेस्ट जो अक्टूबर में हुआ था उसमें भी सफलता मिली। अब मुख्य परिणाम आने के बाद बड़ोदरा में जीएसटी कार्यालय में वह अपनी सेवाएं देंगी।

स्नेहा अग्रवाल ने बताया कि इससे पहले वह एक बार और चयनित हो चुकी है। लेकिन उनका लक्ष्य बड़ी बहन की तरह जीएसटी इंस्पेक्टर बनकर काम करने का था। इसलिए दोबारा उन्होंने तैयारी कर परीक्षा दी। इसके लिए पिछले 3 साल के पेपरों को हल करके देखा और सवालों के पूछे जाने के तरीके को भी बड़ी बहन से समझा।

नतीजा यह रहा कि लगातार अभ्यास से वह गणित और अंग्रेजी के साथ अन्य विषयों में भी अध्ययन करने के उपरांत सफलता हासिल कर सकी। अब वह यूपीएससी की तैयारी कर उसमें सफलता का सपना देखती है।

सफलता से संतुष्ट, यूपीएससी का भी है सपना

स्नेहा अग्रवाल ने बताया कि पहला लक्ष्य उसका एसएससी फाइट कर जीएसटी इंस्पेक्टर बनना था, लेकिन मन में एक कशिश अवश्य कि वह यूपीएससी की परीक्षा फाइट करें, क्योंकि अभी वह जीएसटी इंस्पेक्टर बनी है यूपीएससी से सीधे कमिश्नर तक बन सकती हैं।