SHIVPURI NEWS - बैराड के अस्पताल के भ्रष्टाचार की भेट चढी प्रसूता की जान, FIR की मांग-चक्काजाम

Bhopal Samachar
बैराड। खबर शिवपुरी जिले के बैराड़ स्वास्थ्य केन्द्र से मिल रही है कि बैराड़ स्वास्थ्य केन्द्र के भ्रष्टाचार के कारण प्रसूता की जान प्रसव होने के बाद चली गई। बताया जा रहा है कि बैराड़ स्वास्थ्य केन्द्र ने प्रसूता को डिलेवरी के बाद शिवपुरी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया था। शिवपुरी पहुंचते ही प्रसूता की मौत होने की खबर आ रही हैै। इस मौत के की सूचना के बाद पोहरी विधायक कैलाश कुशवाह मौके पर पहुंचे और सीएमएचओ से बैराड स्वास्थ्य केन्द्र के स्टाफ को हटाने की मांग की,वही मृतक के परिजनों ने बैराड़ में चक्का जाम ने इस मामले में एफआईआर की मांग की थी

जानकारी के अनुसार बैराड़ थाना सीमा में आने वाले भीभघाट गांव में निवास करने वाली छाया यादव उम्र 22 साल पत्नी बलवीर यादव को प्रसव पीड़ा होने पर आज सुबह बैराड़ के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था। परिजनों का कहना है कि आशा कार्यकर्ता सरोज धाकड़ ने बताया कि मामला उलझा हुआ है बच्चा उल्टा है,डिलीवरी मेंं परेशानी आ सकती है डिलीवरी के लिए 4 हजार रुपए लगेगें।

परिजनों का कहना है कि आशा धाकड़ और नर्स नौशीन खान ने 4 हजार रुपए लिए उसके बाद डिलीवरी की,बताया जा रहा है कि डिलीवरी के बाद प्रसूता ने बेटे को जन्म दिया लेकिन उसकी मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि डिलीवरी होने के बाद प्रसूता की मौत हो गई और बैराड स्वास्थ्य केन्द्र ने शिवपुरी रैफर कर दिया।

बताया जा रहा है कि प्रसूता को शिवपुरी लाया गया तो शिवपुरी अस्पताल में प्रसूता की मौत क्लीयर कर दी। मामले की सूचना पर पोहरी विधायक कैलाश कुशवाह ने सीएमएचओ डॉ पवन जैन से बात की ओर बैराड़ के स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात सभी स्टाफ को हटाने की मांग की है।

प्रसूता के परिजनों ने किया चक्काजाम
इस घटना के बाद मृतिका के परिजनों ने बैराड में अस्पताल के सामने चक्काजाम कर दिया। परिजनों ने नर्स नौशीन खान और आशा कार्यकर्ता सरोज धाकड पर एफआईआर दर्ज की जाए। बताया जा रहा है कि नर्स नौशीन खान का ट्रांसफर दो बार हो गया है लेकिन अभी तक रिलीव नहीं किया वही बैराड़ स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ लेव टेक्नीशियन संजीव कुमार का भी ट्रांसफर हो गया है लेकिन जुगाड लगाकर वही डटे हुए है।