SHIVPURI NEWS - चकरामपुर में 3 हत्या के मामले में 31 लोगों पर मामला दर्ज, 14 को गिरफ्तार नहीं करने की मांग

Bhopal Samachar
शिवपुरी। पोहरी विधानसभा के ग्राम चकरामपुर में बीते 17 नवंबर की रात को चुनावी रंजिश को लेकर कुशवाह समाज के दर्जनभर से अधिक लोगों ने एक मात्र भदौरिया परिवार पर एक राय होकर हमला बोल दिया इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्य लोग घायल हो गए थे। इस मामले में 31 लोगों पर मामला दर्ज करने की खबर मिल रही है।

इस मामले को लेकर आज मध्यप्रदेश किसान सभा के बैनर तले आज एसपी शिवपुरी को एक ज्ञापन दिया हैं,ज्ञापन में एसपी शिवपुरी से मांग की है कि बीते 17 नवंबर को शिवपुरी जिले के ग्राम चकरामपुर (नरवर) में दो पक्षों के विवाद के चलते चार लोगों की दुखद मृत्यु हो गई थी। किन्तु इस घटना में कई निर्दोष लोगों के ऊपर भी गंभीर मुकदमे लगा दिए गए है।

हम भी चाहते हैं कि जो दोषी है उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए लेकिन जो निर्दोष है उन्हें किसी भी दबाव में हुआ ना फंसाया जाए। उदाहरण के लिए 75 और 80 वर्ष तक के बुजुर्गों तक पर हत्या करने जैसे गंभीर अपराध दर्ज कर लिए गये है इसी प्रकार जिन लोगों ने फोन पर पुलिस को सूचना दी, उनके नाम भी अपराध दर्ज कर लिया गया है।

इसी प्रकार पूर्व में 17 लोगों के नाम दर्ज किए गए थे उन 17 लोगों की गिरफ्तारी के बाद अब जानकारी मिल रही है कि 14 लोगों के नाम और शामिल कर लिए गए हैं। इस कार्रवाई से ऐसा प्रतीत होता है कि जैसे पुलिस निष्पक्षता ना करते हुए एक पक्षीय कार्यवाही या राजनीतिक दबाव के तहत एक पूरी समाज या पूरे गांव की एक साजिश के तहत आरोपी बनाने का काम कर ही है जो की अ-लोकतांत्रिक एवं अन्याय है।

हम आज आपसे अनुरोध करते हैं कि कृपया इस मामले की निष्पक्ष जांच कर जो वास्तविक दोषी हैं उनके नाम ही शामिल किया जाए तथा जो निर्दोष है उनके नाम एफ आई आर से हटाया जाए एवं जांच पूरी होने तक गिरफ्तारी पर रोक लगाई जाए,ज्ञापन दे रहे लोगों ने एसपी शिवपुरी से कहा कि हमारी मांगे नहीं मानी जाएगी तो हमे आंदोलन करने पर विवश होना पडेगा।