SHIVPURI NEWS - अस्पताल पहुंचे विधायक देवेंद्र जैन, सरकार से 2 करोड़ अतिरिक्त मंजूर करागें

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी के नवनियुक्त विधायक देवेन्द्र जैन के शनिवार को जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान विधायक ने अस्पताल प्रबंधक और सिविल सर्जन डॉ.बीएल यादव से अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे में जाना साथ ही अस्पताल की व्यवस्था को और किस प्रकार से सुधारा जा सकता है इस पर चर्चा की विधायक ने मरीजो के वाडो में भी जा कर मरीजों से उनका हालचाल जाना और व्यवस्थाओं के बारे में पूछा

अतिरिक्त खर्चा से बचने के लिए अस्पताल तक पाइप लाईन डालने कि की बात

बता दें कि जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में ऑक्सीजन प्लांट होने बावजूद ऑक्सीजन सिलेंडर के जरिए मरीजों को ऑक्सीजन मुहैया कराई जाती है। इसके चलते जिला अस्पताल को अतिरिक्त रुपए खर्च करने पड़ते है। विधायक ने कहा कि इस खर्चे से बचने के लिए जल्द ही ऑक्सीजन की पाइप लाइन ट्रॉमा सेंटर तक डाली जाएगी। जिससे अतिरिक्त होने वाले ऑक्सीजन सिलेंडर के खर्चे से बचा जा सकेगा।

सरकार से 2 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि स्वीकृत कराने की बात

विधायक देवेन्द्र जैन ने कहा कि वह सरकार से दो करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि स्वीकृत कराएंगे। इस राशि का उपयोग जिला अस्पताल में एक और मातृ एवं शिशु गहन चिकित्सा इकाई बनाने में किया जाएगा। इसके अतिरिक्त कुछ विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी जिला अस्पताल में बताई गई है। उनके रिक्त पदों को जल्द ही भरा जाएगा। जिससे जिले भर से उपचार कराने जिला अस्पताल पहुंच रहे मरीजों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

विधायक देवेन्द्र जैन ने अब शहर की व्यवस्थाओं का जायजा लेना प्रारंभ कर दिया है। बीते रोज वह नगर पालिका की परिषद की बैठक में शामिल हुए थे। और प्ले ग्राउंड में अलग से बडी लाइट लगबाने की बात भी की वह लगातार जायजा ले रही है। इसी दौरान आज वह जिला अस्पताल का जायजा लेने पहुंचे और अस्पताल की खामियां जानी।