SHIVPURI NEWS - शहर के स्कूली बसों की चैकिंग, 21 बस नियम विरूद्ध, 42 हजार का जुर्माना

Bhopal Samachar
शिवपुरी। गुना बस हादसे के बाद लगातार वाहनों की चैकिंग की जा रही है,इसी क्रम में शिवपुरी जिला कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने जिला और तहसील स्तर स्कूली बसों की चैकिंग के लिए उडनदस्ता टीम का गठन किया और यह निर्देश दिए कि सभी टीमे 31 दिसंबर तक अपने अपने क्षेत्र में संचालित सभी स्कूली बस और वाहनों की जांच करने के निर्देश दिए थे।

कलेक्टर शिवपुरी के निर्देश में आज शहरी क्षेत्र के स्कूली वाहनों की जांच के लिए बनाई गई टीम ने अपना काम शुरू कर दिया हैं। आज उड़नदस्ते ने शहर के तमात स्कूलों के ऐसे वाहनों को चेक किया जिनमें छात्र-छात्रा सवार होकर स्कूल आते-जाते हैं। जांच के दौरान आज टीम ने 6 स्कूलों की बसों की जांच की थी जिनमें 21 बसों में खामी पाई गई। सभी 21 बसों पर टीम के द्वारा 42 हजार का जुर्माना लगाया गया है।

आज जिला स्तरीय दल में संयुक्त कलेक्टर मोहम्मद यूनुस कुरैशी, जिला परिवहन अधिकारी रंजना कुशवाह, जिला परियोजना समन्वयक विवेक श्रीवास्तव, यातायात प्रभारी रणवीर यादव के द्वारा हैप्पी डेज स्कूल, सेंट चार्ल्स,गीता पब्लिक स्कूल, एसपीएस स्कूल, ईस्टर्न हाइट्स स्कूल के वाहनों की जांच की गई।

यातायात प्रभारी रणवीर सिंह यादव ने बताया कि ईस्टर्न हाइट्स स्कूल की स्कूली बस के एक गेट को बंद किया गया था जिससे बस का गेट नहीं खुल पा रहा था। गेट को बंद करने के बाद बच्चों को बैठाने के लिए एक अतिरिक्त सीट लगाई गई थी। बस में जानबूझकर किये गए बदलाव के चलते बस पर 1 हजार रुपए का जुर्माना किया गया है।

वहीं सेंट चार्ल्स स्कूल की 10 बसों में खामियां पाई गईं। सभी बसों पर पर दो-दो हजार का जुर्माना लगाया गया है। इसके अलावा गीता पब्लिक स्कूल की 04 बसों में पर 8 हजार रुपए का जुर्माना किया गया। एसपीएस स्कूल की 04 बसों पर 8 हजार का जुर्माना किया गया है। हॉलीबुड्स स्कूल की 2 बसों पर 4 हजार रुपए का जुर्माना किया गया।