SHIVPURI NEWS - कूनो से उडा हॉट एयर बैलून की आसमान में 100 मीटर पर टूटी रस्सी, ​शिवपुरी जिले में इमरजेंसी लैंडिंग

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के छर्च-थाना क्षेत्र के परासरी के जंगल में आज एक हॉट एयर बैलून की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। बताया गया है कि यह हॉट एयर बैलून कूनो नेशनल पार्क में चल रहे कूनो फॉरेस्ट फेस्टिवल से उड़ा था, इसके बाद वह अनियंत्रित होकर छर्च थाना क्षेत्र के पारासरी के जंगल तक पहुंच गया। जहां हॉट एयर बैलून की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

बताया गया है कि हॉट एयर बैलून में दो पर्यटक और एक ऑपरेटर सवार था। बता दें कि कूनो नेशनल पार्क में 17 दिसंबर से कूनो फॉरेस्ट फेस्टिवल उत्सव की शुरुआत हो चुकी है। यह फेस्टिवल 21 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा। जिसमें पैरासेलिंग, हॉट एयर बैलून, साइलेंट डीजे, फ्री फ्लाइट्स, पैराग्लाइडिंग जैसी सुविधा फेस्टिबल को रोमांचित करने के लिए लाया गया था।

बताया गया है की हॉट एयर बैलून पर्यटकों के लिए कूनो फॉरेस्ट फेस्टिवल में उपलब्ध कराए गए थे, जहां रस्सी की मदद से हॉट एयर बैलून को 100 मीटर की ऊंचाई तक उड़ाया जा रहा था। आज दो पर्यटक और एक ऑपरेटर हॉट एयर बैलून में सवार होकर हवा की सैर पर निकला था, लेकिन रस्सी टूट जाने की वजह से हॉट एयर बैलून अनियंत्रित होकर कूनो नेशनल पार्क से निकलकर शिवपुरी जिले के चर्च थाना क्षेत्र के पारासरी के जंगल तक पहुंच गया।

जहां ऑपरेटर के द्वारा हॉट एयर बैलून की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इस लैंडिंग में हॉट एयर बैलून में सवार तीनों लोग सुरक्षित बताए गए हैं। बताया गया है कि इसके बाद कूनो फॉरेस्ट फेस्टिवल के प्रबंधन के द्वारा ट्रक के जरिए हॉट एयर बैलून को समेट कर ले जाया गया।