SHIVPURI NEWS - घर में अचानक भड़की आग, 04 माह के मासूम सहित 3 बच्चों के साथ सो रहा था परिवार

Bhopal Samachar
नरवर। शिवपुरी जिले के नरवर नगर में वार्ड क्रमांक 12 में स्थित एक मकान में रात 12 बजे आग लग गई। बताया जा रहा है कि घटना के समय इस कमरे में अपने तीन बच्चों को लेकर एक परिवार सो रहा था। आग लगने के कारण घरेलू सामान मे जब विस्फोट हुआ तो अचानक गृह मालिक की नींद खुल गई। जब उसने अपने आप को आग की लपटों को घिरा देखा तो उसने जोर से जोर चिल्लाना चालू कर दिया। बताया जा रहा है कि पड़ोसियों ने आकर इस परिवार को बचाया।

जानकारी के अनुसार में नरवर में वार्ड क्रमांक 12 में रहने वाले अर्जुन बाथम उम्र 28 साल अपनी पत्नी राजबीत और तीन बच्चे क्रमश मधु उम्र 7 साल,परी उम्र 3 साल और चार माह के विदयांश के साथ रात 9 बजे खाना खाकर सो गया था। सर्दी होने के कारण अर्जुन ने अपने कमरे के सभी किबाड और खिड़की भी बंद कर लिए थे। अर्जुन ने बताया कि रात अचानक कमरे में तेज आवाज हुई जो अचानक मेरी नींद खुली जिससे मैं जाग गया।

मैने देखा कि कमरे में चारो ओर लाग लगी थी,आग की लपटें चारों ओर थी। अर्जुन ने बताया कि में बहुत डर गया और जोर जोर से चिल्लाने लगा। मेरी आवाज सुनकर पड़ोस में रहने वाले चाचा रामजीलाल बाथम ओर मेरी बुआ का लडका बंटी सहित कई लोग एकत्रित हो गए थे।

बंटी ने प्लास की मदद से बिजली के तारो का काटा और सभी ने मिलकर गेट खोलकर मेरे परिवार को सुरक्षित निकाला। बताया जा रहा है कि कमरे यह आग शॉर्ट सर्किट के कारण भड़की थी। आग ने बिजली के उपकरणों में चपेट में लिया और धीरे धीरे यह आगे पूरे कमरे में फैल गई। अर्जुन के मकान में यह आग अंदर वाले कमरे में लगी थी यह आग

इस आगजनी में मजदूरी करने वाले अर्जुन का फ्रिज,कूलर,पलंग,टीवी,मिक्सी सहित घर गृहस्थी का पूरा सामान जलकर खाक हो गया। अगर अर्जुन के पड़ोसी सही समय पर नहीं आते तो आगजनी बडी घटना को भी अंजाम दे सकती थी इस घटना में घर का सामान ही जला है परिवार के किसी भी सदस्य को कोई नुकसान नहीं हुआ है।