SHIVPURI नगर पालिका के 57 दुकानदार दबाए बैठे है परिषद का 1.41 करोड़ रुपए, चौराहे पर टांग दिए नाम

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शहर में नगर पालिका द्वारा बनाए गए मार्केट में दुकान लेने के बाद लोगों ने न तो उसकी प्रीमियम राशि जमा की और न ही उसका किराया दिया। जबकि दुकान लेकर उन्हें किराए पर उठाकर अपनी जेब भरना शुरू कर दिया। नपा के अधिकारी-कर्मचारी भी समय-समय पर भुगतान के लिए जाते रहे और अपना कमीशन लेकर लौटते रहे। यही वजह है कि शहर के 57 दुकान खरीदारों पर 1.41 करोड़ रुपए की भारी-भरकम राति बकाया हो गई।

शहर के मुख्य बाजार कोर्ट रोड पर गर्ल्स स्कूल के सामने नगरपालिका सीएमओ की तरफ से एक लंबा-चौड़ा बैनर लटकाया गया, जिसमे बकायादारों के नाम व उन पर बकाया राशि लिखी हुई है। इसमें कई बकायादारों पर तो 5 से 7 लाख रुपए तक की राशि बकाया है। इन बकायादारों के नाम सार्वजनिक करने के साथ ही उन्हें चेतावनी भी दी है कि यदि समय रहते बकाया राशि जमा नहीं की तो उक्त दुकानों को राजसात करके उनकी पुनः नीलामी की जाएगी।


गौरतलब है कि नपा की आर्थिक स्थिति पहले से ही खराब है और ऐसे में यदि उक्त बकाया राशि आ जाती है तो नपा की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

शहर में नपा के यहां पर हैं मार्केट

शिवपुरी शहर में कमलागंज कॉम्प्लेक्स, तांगा स्टैंड, फिजिकल चौकी के पास, छोटा लोहरपुरा के पास, फायर ब्रिगेड के ऊपर, पुरानी शिवपुरी शादी घर के नीचे, पुरानी शिवपुरी सब्जी मंडी रोड के पीछे, दर्पण कॉलोनी, वेलकम सेंटर, गांधी कॉलोनी झिरिया, फिजिकल रोड पत्रकार भवन, कलार गली,गांधी मार्केट, पोहरी बस स्टैंड पर दुकानों की राशि बकाया है।

29 तक जमा करें राशि, अन्यथा होगी राजसात

नपा की दुकानों के बकायादारों को नपा सीएमओ ने चेतावनी दी है कि यदि 29 दिसंबर तक उन्होंने बकाया राशि जमा नहीं की तो उक्त दुकानों को राजसात कर लिया जाएगा। इसके बाद उन दुकानों की फिर से नीलामी की जाएगी।