SBI के ATM को लूटने का प्रयास, देहात थाना ने दर्ज की 10 दिन बाद एफआईआर,पढ़िए क्यों - SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी शहर में लुहारपुरा पुलिया के पास स्थित एसबीआई के एटीएम को रात के अंधेरे में लूटने का प्रयास किया गया। घटना के 10 दिन बाद एटीएम के गार्ड की रिपोर्ट पर देहात थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली। लुटेरे इस दौरान एटीएम से राशि तो नहीं निकाल सके, लेकिन उसका कैमरा व सेंसर निकाल ले गए।

इस घटना में फरियादी बने राहुल पुत्र विजय बहादुर शर्मा निवासी मेहगांव जिला भिंड ने देहात थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि मैं ग्लोबल फोर्स मैनेजमेंट प्रायवेट लिमिटेड में सिक्योरिटी सुपरवाइजर के पद पर पदस्थ हूँ। शिवपुरी में मेरी कंपनी का एसबीआई बैंक एटीएम का मैनेजमेंट का अनुबंध है।

बीते 12 दिसंबर की सुबह 8 बजे मुझे मेरे गार्ड हरीशंकर कुशवाह, जो कल्ला पान वाले के पास बने एसबीआई एटीएम का गार्ड है, ने फोन करके बताया कि लुहारपुरा पुलिया के पास बने एसबीआई एटीएम में बीती रात कुछ अज्ञात लोगों ने आकर एटीएम में कैश चोरी की कोशिश की है।

राहुल ने जब एटीएम पर जाकर देखा तो एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरों पर काले रंग का स्प्रे लगा हुआ था एवं एटीएम मशीन के कैमरे पर भी स्प्रे किया गया तथा एक कैमरा व उसका सेंसर मौके पर नहीं मिला, जिनके तार टूटे हुए थे। कैश मशीन को चैक किया तो सुरक्षित थी। लुटेरों ने 11 दिसंबर की रात को एटीएम मशीन से चोरी करने का प्रयास में एटीएम के सीसीटीवी कैमरों पर ब्लैक स्प्रे करने के साथ ही एक कैमरा व उसका सेंसर निकाल ले गए, जो नहीं मिले।

पूर्व में भी हुई हैं एटीएम लूट की घटनाएं

शिवपुरी में इससे पूर्व एटीएम की लूट की घटनाएं हो चुकी हैं, जिसमें लाखों रुपए की राशि लुटेरे निकाल ले गए थे। शहर में कमलागंज व ग्वालियर नाके के बीच स्थित दो एटीएम को बदमाश कटर से काटकर 46 लाख रुपए समेट ले गए थे। लुटेरे कार से आए थे, जो वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी।

इनका कहना है

लुहारपुरा पुलिया के पास स्थित एटीएम में से कैश चोरी करने का प्रयास किया था। बैंक वालों ने ही रिपोर्ट करने में दिलचस्पी नहीं दिखाई थी, इसलिए - इतनी लेट एफआईआर हुई है। चूंकि बैंक वाले भी एटीएम में कैश डालने वाली कंपनी के भरोसे रहते हैं।
विकास यादव, टीआई देहात थाना