IDFC BANK के एजेंट ने की धोखाधड़ी, गाड़ी की किस्त लेकर जमा नहीं की - SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। हम प्रतिदिन दिन फ्रॉड की खबर सुनते आ रहे हैं आये दिन लोगों के साथ फ्रॉड हो रहे हैं,फिर भी लोग सावधान नही रहते है। थोड़ी सी असावधानी बरती और आपके साथ धोखाधड़ी हो जाती है,ऐसे ही एक युवक के साथ एक युवक ने IDFC का फाइनेंस का कर्मचारी बन 7 किस्त अपने पास रख ली। जब कंपनी के ऑफिस से मेरी किस्त बाउंस होने का फोन आया जब मुझे इस बात की जानकारी मिली। जब पीड़ित ने फाइनेंस कंपनी में जाकर देखा तो उसके द्वारा सिर्फ एक ही किस्त जमा करना दर्ज था।

जानकारी के अनुसार निवासी व्यापारी मोहल्ला खनियाधाना थाना खनियाधाना परगना पिछोर के रहने वाले आशिक अली पुत्र अब्दुल वाहिद ने बताया कि मैंने बजाज शोरूम शिवपुरी से 28 सितम्बर 2022 को टू व्हीलर गाड़ी पल्सर एन-160 जिसका रजि.नं. एम.पी. 33 जेड.ए.2364 को एच.डी.एफ.सी बैंक शाखा शिवपुरी से फाइनेंस कराकर कय की थी।

जिसके बाद बाकी किस्तों का भुगतान लेने के लिए IDFC बैंक शाखा शिवपुरी से एजेन्ट राहुल तिवारी निवासी पिछोर हमारे घर पहुचा और वहीं गाडी की किस्तें ले जाता था।

जिसमें बाद मैं 8 किस्तों की राशि 43784 रुपये नगदी और फोनपे के माध्यम से ले चुका हूं लेकिन जब मैंने बैंक में जाकर पता किया तो जानकारी मिली कि उक्त एजेंट द्वारा एक किस्त 5473 रू० की राशि ही जमा की गई है बाकी किस्तों की राशि जमा नहीं की है और अपने पास राशि रख ली है।

जब इस संबंध में मैंने राहुल नामक एजेंट से संपर्क किया तो उक्त व्यक्ति मेरे साथ अभद्र व्यवहार करने लगा और टालमटोल करने लगा। इसके बाद मैंने बैंक शाखा में जाकर उक्त एजेंट की शिकायत की तो उन्होंने बताया कि वह अब हमारा एजेंट नहीं है। इस प्रकार उक्त बैंक के एजेंट द्वारा मेरे साथ धोखाधड़ी कर राशि ली गई है।

जिसके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही किया जाना व मुझसे लिये गये रूपये वापिस दिलाये जाना आवश्यक है। मैंने कुछ किस्तों की राशि फोनपे के माध्यम से दी गई है, उसके स्क्रीन शॉट मेरे पास मौजूद है जिन्हे वक्त बयान के समय प्रस्तुत कर दूंगा।