SHIVPURI NEWS - यशोधरा राजे ने कहा मैने हिसाब किताब किया बराबर, में चरणों में सिर रखकर माफी मांगने को तैयार हूं

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कल राजमाता विजयाराजे सिंधिया की जयंती के अवसर पर रानी महल में शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र जैन ने झारखण्ड सांसद निशिकांत दुबे, यशोधरा राजे सिंधिया और जिले भर से आए यशोधरा राजे समर्थकों के समक्ष भावुक होकर और आंखों में आंसू भरकर स्वीकार किया कि यशोधरा राजे सिंधिया को मैं देवी की तरह पूजता हूं।

उन्होंने मुझे 1993 में शिवपुरी से विधायक पद का टिकट दिलाया और पूरी मेहनत कर जिताया भी। उस समय यदि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनती तो पहली बार के विधायक देवेंद्र जैन को वह मंत्री भी बनवाती। मैं उनके अहसान को चुका नहीं सकता और जीवन रहा तो इस अहसान को चुकाने का भरपूर प्रयास करूंगा। यशोधरा राजे सिंधिया ने भावुक देवेन्द्र जैन को ढांढस बंधाया और अपने समर्थकों से भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र जैन को जिताने का आह्वान किया।

गोटू के कारण सिंधिया समर्थक भी प्रचार को तैयार नहीं

हालांकि भाजपा कार्यकर्ताओं ने यशोधरा राजे से देवेन्द्र जैन और उनके भाईयों की शिकायत भी की और यहां तक कहा कि जब तक देवेन्द्र जैन के अनुज जितेन्द्र जैन गोटू माफी नहीं मांगेंगे तब तक वह उनका प्रचार नहीं करेंंगे। इस पर देवेंद्र जैन ने कहा कि मैं कार्यकर्ताओं से माफी क्या उनके चरणों में सिर रखकर माफी मांगने को भी तैयार हूं। उन्होंने साफ गोई से स्वीकार किया कि उनके और जितेन्द्र जैन के बीच मतभेद हैं और इसे पूरा शहर जानता है।

इसके बाद यशोधरा राजे ने अपने समर्थकों से कहा कि मतभेद भुलाओ और पूरी ताकत से शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र जैन को जिताने के लिए जुट जाओ। उन्होंने देवेन्द्र जैन से कहा कि शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के शहरी और ग्रामीण मंडल के अध्यक्ष और मेरे दो कार्यालय प्रतिनिधि कार्यकर्ताओं और आपके बीच समन्वयक के रूप में काम करेंगे।

कल राजमाता विजयाराजे सिंधिया की जयंती थी इस अवसर पर शिवपुरी से बड़ी संख्या में यशोधरा राजे सिंधिया के समर्थक ग्वालियर छत्री में राजमाता साहब की प्रतिमा पर पुष्पांजलि करने के लिए पहुंचे थे। इस अवसर पर शिवपुरी के भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र जैन और शिवपुरी के प्रभारी झारखंड सांसद निशिकांत दुबे भी वहां उपस्थित थे।

श्रद्धांजलि कार्यक्रम के बाद यशोधरा राजे सिंधिया ने अपने समर्थक कार्यकर्ताओं को रानी महल आमंत्रित किया। बैठक रानी महल के प्रांगण में खुले में आयोजित की गर्ई। इस बैठक में यशोधरा राजे सिंधिया ने सांसद निशिकांत दुबे से अपने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों का परिचय कराया। बैठक में शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के सभी चार मंडल अध्यक्षों के अलावा, भाजपा पार्षदगण और पोहरी तथा करैरा के भाजपा कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

बैठक में यशोधरा राजे के समक्ष उनके समर्थकों ने विधानसभा चुनाव में अपनी उपेक्षा का आरोप लगाया। खोड़ मंडल के कार्यकर्ताओं ने कहा कि उन्हें भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों द्वारा चुनाव प्रचार में महत्व नहीं दिया जा रहा है। कार्यालय पर ऐसे लोगों का कब्जा है जो कांग्रेस प्रत्याशी का प्रचार कर रहे हैं। करैरा निवासी एक वरिष्ठ भाजपा नेता खोड़ सेक्टर का प्रभारी बना बैठा है जो केपी ङ्क्षसह का काम कर रहा है। शहरी क्षेत्र के यशोधरा समर्थकों ने भी अपनी उपेक्षा का आरोप लगाया।

महाविद्यालय की जनभागीदारी अध्यक्ष डॉ. रश्मि गुप्ता ने शिकायत की कि मैंने कोलारस चुनाव में देवेंद्र जैन के लिए खुलकर काम किया। लेकिन उन्होंने मुझे कभी महत्व नहीं दिया। इस पर यशोधरा राजे ने हस्तक्षेप किया और कहा कि मेरे कहने से तुमने काम किया है। मैं तो तुम्हें महत्व देती हूं। तुम उनसे क्यों अपेक्षा रखती हो। यशोधरा समर्थकों ने शिकायत की कि भाजपा प्रत्याशी उन्हें जानते नहीं है इस पर देवेन्द्र जैन ने कहा कि मैं कोलारस से विधायक रहा। 15 साल से शिवपुरी से मैं कटा रहा। इसलिए बहुत से कार्यकर्ताओं को नहीं जानता।

यशोधरा राजे को मनाने देवेंद्र जैन ने पूरी ताकत लगा दी 

यशोधरा राजे ने हंसते हुए कहा कि देवेन्द्र जी तो कोलारस से टिकट मांग रहे थे शिवपुरी से तो उनकी लॉटरी खुल गई। अंत में देवेंद्र जैन ने बड़ी साफगोई से और खुले मन से अपनी बात रखी और स्वीकार किया कि बीच में उनके और यशोधरा राजे के बीच मतभेद हो गए थे, परन्तु पहली बार विधायक मुझे यशोधरा जी ने ही बनवाया था। कोलारस उप चुनाव में भी उन्होंने पूरे दिल से मेरा साथ दिया। उनके कार्यकर्ता भी मेरे प्रचार में जुटे तथा उन्होंने अपने प्रचार में खुद के संसाधन इस्तेमाल किए। मुझ से कोई सहायता नहीं ली। यशोधरा राजे के मुझ पर जो अहसान है उनका मैं कर्ज नहीं चुका पाया हूं, लेकिन इस बोझ को साथ लेकर मैं दुनिया से नहीं जाना चाहता। कोशिश करूंगा कि मृत्यु से पूर्व उनके इस अहसान को मैं चुका पाऊं।

सांसद दुबे ने यशोधरा राजे की भूरि-भूरि प्रशंसा की

रानी महल में आयोजित बैठक में शिवपुरी के प्रभारी झारखंड के भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने यशोधरा राजे की भूरि-भूरि प्रशंसा की और कहा कि आज लोग जहां कुर्सी के लिए मर रहे हैं वहीं यशोधरा राजे ने खुद चुनाव न लडऩे की पहल कर एक अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है। उन्होंने शिवपुरी में जो विकास कार्य कराए हैं वह एक सामान्य विधायक से कहीं अधिक है।

शिवपुरी में उन्होंने सड़कों का सुन्दर जाल फैलाया है। ऐसी सड़कें तो ग्वालियर में भी नहीं है। थीम रोड़ को सुन्दर बनाने में उनका महत्वपूर्ण योगदान है। शिवपुरी में विकास योजनाएं लाने में उनकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम है। उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि एक-एक योजना लाने में आठ से दस साल का समय लगता है। यहां के सुन्दर मेडिकल कॉलेज को देखकर मैं अभिभूत हूं।

यशोधरा राजे ने कहा मैने हिसाब किताब किया बराबर

बैठक में यशोधरा राजे सिंधिया काफी प्रसन्नचिंत और हंसी मजाक के मूड में नजर आई। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र जैन से कहा कि मैं 1998 में विधायक बनी उसके पूर्व आप विधायक थे। लेकिन अब मैं ने चुनाव न लडऩे का निर्णय लिया तो यह सीट आपके लिए छोड़ी है। इस तरह से हिसाब किताब हुआ बराबर। इस पर देवेन्द्र जैन की आंखें छलछला आई। जवाब में यशोधरा राजे ने कहा कि शिवपुरी के विधायक अब देवेन्द्र जैन होंगे।

यशोधरा राजे अब 17 को मतदान करने शिवपुरी आएंगी

यशोधरा राजे ने कहा कि स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण मैं चुनाव नहीं लड़ रही हूं। इसलिए मैं प्रचार में भी नहीं आऊंगी यदि मुझे प्रचार करने के लिए आना होता तो मैं स्वयं चुनाव नहीं लड़ लेती। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि मैं अब आपसे 17 अक्टूबर को ही मिलूंगी। जब मैं मतदान करने के लिए शिवपुरी आऊंगी।

चुनाव में श्रीमंत जिंदाबाद के नारों पर कोई नहीं लगाएगा रोक : सांसद दुबे

यशोधरा राजे समर्थकों ने शिकायत की कि यदि हम चुनाव में श्रीमंत राजे जिंदाबाद के नारे लगाते हैं तो वरिष्ठ नेता उन्हें रोकते हैं। इस पर हस्तक्षेप करते हुए सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि जब तक मैं शिवपुरी में हूं तब तक कोई उनके श्रीमंत जिंदाबाद नारे लगाने पर रोक नहीं लगाएगा और यदि लगाता है तो मुझे बताईए।