SHIVPURI NEWS - करैरा में शांति समिति की बैठक, एक व्यक्ति के अपराध पर पूरा समाज दोषी नहीं हो सकता

Bhopal Samachar
करैरा। आज करैरा थाना परिसर में पुलिस अधीक्षक रघुवंश प्रताप सिंह भदौरिया के निर्देशन में थाना प्रभारी सुरेश शर्मा द्वारा शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य सभी समाज एवं धर्म में शांति सद्भावना बनी रहे इस मुद्दे को लेकर बैठक आयोजित हुई । बैठक का मुख्य बिंदु बसुधैव कुटुम्बकम रखा गया था।

इसका अर्थ धरती ही परिवार है। इस धरती पर जो भी लोग जाति,धर्म,संप्रदाय से आते है वह मिलजुल कर रहे। थाना प्रभारी सुरेश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि बीता हफ्ता शिवपुरी जिले की पुलिस के लिये बहुत ही कष्टदायक रहा है जहां एक ओर चकरामपुर की घटना में एक समाज के 4 लोगों की दर्दनाक हत्या हो जाना वही भौंती में भी एक व्यक्ति की हत्या का मामला सामने आने के बाद दो समाजो मे बैमसता की स्थिति उत्पन्न हो गई थी, लेकिन एक व्यक्ति के अपराध पर पूरी समाज दोषी नहीं कहलाती है ।

हमारा उद्देश्य अपराधी को सजा दिलाना है न की पूरी समाज से लड़ना है। करैरा एस डी ओ पी मुकाती जी ने कहा कि हमे सभी लोगो से भाई चारा रखना है और गॉव गाँव के सरपंच जो बैठक में आये थे अपने गाँव मे भी यह मैसिज करे कि हमे जातिगत धारणा खत्म करके केवल समाज से अपराधी प्रवर्ति के लोगो को खत्म करना है सभी समाज पुलिस का सहयोग करे।

बैठक में मुख्य रूप से करैरा एसडीओपी,तहसीलदार कल्पना शर्मा,सीएमओ ताराचंद धूलिया, थाना प्रभारी सुरेश शर्मा, भाजपा मंडल अध्यक्ष हेमंत शर्मा, सहित शहर के एडवोकेट,भाजपा-कांग्रेस-बसपा-भीम आर्मी पार्टी के नेतागण , ग्रामीण सरपंच-सचिव , जनपद अध्यक्ष पत्रकार गण उपस्थित रहे।