विश्व चैंपियन को हराकर शिवपुरी की बेटियों ने जयपुर में लहराया परचम, जीते मेडल - SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। राजस्थान के जयपुर शहर स्थित दशहरा मैदान में 27-29 अक्टूबर तक चले तीन दिवसीय नेशनल इवेंट में शिवपुरी की अंजलि व रचना ने पंजा कुश्ती में कमाल का प्रदर्शन कर 70 किग्रा वजन की विश्व चैंपियन कृतिका सिराल को चित कर पदक हासिल किए। शिवपुरी आर्म्स रेसलिंग की ओर से प्रतियोगिता में रचना जाटव, अंजलि जाटव, आयुष कौशल व आदित्य परमार ने हिस्सा लिया था।

ग्वालियर आर्म्स रेसलिंग के अध्यक्ष डॉ केशव पाण्डेय ने बताया कि विभिन्न खेलों के लिए प्रतियोगिता में कोई 10 हजार खिलाड़ियों ने भाग लिया था। ग्वालियर आर्म्स रेसलिंग अकादमी के मेंटर मनीष मौर्य के मार्गदर्शन में बच्चों ने तैयारी की थी। जिसमें
शिवपुरी के आयुष व रचना ने गोल्ड व अंजलि ने ब्राउन मेडल जीते। सेंटर मनीष मौर्य ने बताया कि जयपुर नेशनल इवेंट में पंजा के 500 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

ग्वालियर में आर्म्स रेसलिंग खुलने से बच्चे देश-विदेश में उल्लेखनीय प्रदर्शन कर रहे हैं। इस सफलता से भारत सरकार इसे खासा महत्व दे रही है। इस कड़ी में पहली बार भारत में अगले साल 2024 में एशियन आर्म्स रेसलिंग का आयोजन हो रहा है। जिसमें बच्चे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।