SHIVPURI NEWS - आउटसोर्स ​कर्मचारियों को लटका वेतन, कैसे मनेगी दीपावली-यह बोले सिविल सर्जन

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जिला अस्पताल में वेतन ना मिलने से नाराज कर्मचारियों ने दो दिन से अघोषित हड़ताल की दी है। जिससे अस्पताल परिसर में साफ सफाई व्यवस्था बिगड़ने लगी है,जिससे अस्पताल परिसर गंदगी के गिरफ्त में आ चुका है। इस मामले में सिविल सर्जन ने कहा कि कंपनी को नोटिस देकर जवाब मांगा जाऐगा।

शिवपुरी जिला अस्पताल में सफाई कर्मचारियों की पिछले दो माह की बेतन अटकी हुई थी जिसको लेकर सफाई कर्मचारी पिछले दो दिन से काम पर नहीं पहुंचे,लेकिन अब अस्पताल परिसर में गंदगी से हालत बिगड़ने लगे है अस्पताल के ट्रामा सेंटर के दोनों ओर कचरे का ढेर लगा हुआ है साथ ही परिसर के कोने में कचरे के ढेर लगने लगे है।

यह बोले सिविल सर्जन बीएल यादव

इस मामले में जब जिला अस्पताल के सिविल सर्जन से बात की गई तो उन्होने बताया कि जीवन यात्रा के द्धारा सभी कर्मचारी काम करते है और वही कंपनी इनको वेतन देती है लेकिन कंपनी के द्वारा हर महा सफाई कर्मचारियों का वेतन लेट किया जाता है कंपनी हमे बिल देती है तब हम कंपनी को भुगतान करते है और फिर कंपनी सफाई कर्मचारियों को वेतन देती है।

नियम के तहत महीना पूरा होने पर कंपनी कर्मचारियों को अपनी तरफ से वेतन देती है इसके बाद जब कंपनी हमे बिल देती है तब हम कंपनी को पेमेंट करते हैं लेकिन कंपनी पहले एक दो महा कर्मचारियों को लेट पेमेंट कर रही है हम इसको कारण बताओ नोटिस देंगे और फिर सीएमएचओं को इस कंपनी को हटाने के लिए भी पत्र लिखिगे।