SHIVPURI NEWS - चुनाव में खरीदी शराब बच गई फुटकर में बेचने जा रहे थे कार से, पुलिस ने पीछा किया तो पलट गई कार

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले की गोवर्धन पुलिस ने रविवार देर शाम एक कार से 18 पेटी अवैध शराब बरामद की। जानकारी के अनुसार, पुलिस को देखकर कार सवार भागे तो कुछ दूरी चलने के बाद कार अनियंत्रित होकर पलट गई। हालांकि घटना में कार सवार दोनों तस्करों को जरा भी चोट नहीं आई। पुलिस ने दोनों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया।

गोवर्धन थाना प्रभारी शिवनाथ सिंह सिकरवार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि उनके थाना क्षेत्र से अवैध शराब को लेकर कार सवार जा रहे हैं। सूचना पर से पुलिस टीम ने बूढ़दा तिराहे पर चेकिंग लगाई। कुछ ही देर में एक कार सामने से आती दिखाई दी लेकिन पुलिस के रोकने का ईशारा करने के बाद भी कार नहीं रोकी बल्कि कार और तेजी से धोवनी की तरफ आगे भागने लगी।

इसके बाद पुलिस टीम ने कार सवारों का पीछा किया। तेजी से कार ले जाने के फेर में कार चालक का संतुलन बिगड़ गया और कार अनियंत्रित होकर रोड किनारे बूढ़दा की पुलिया के पास जाकर पलट गई।

घटना में कार आगे से बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस टीम ने मौके पर जाकर कार को चारो तरफ से घेर लिया। इसके बाद पुलिस ने कार के अंदर देखा तो उसमें अवैध शराब रखी हुई थी। कार में से 18 पेटी अवैध देशी प्लेन शराब बरामद हुई जो कि एक लाख रुपए कीमत की है।

इसके अलावा पुलिस ने कार सवार दो लोगों इन्द्रविक्रम उम्र 33 साल पुत्र राम बिहारी कुशवाह निवासी नुन्हेटा थाना पारोली हाल विनय नगर सेक्टर ग्वालियर व गौरव उम्र 29 साल पुत्र मंगल सिंह जादौन निवासी काठोन थाना विजयपुर जिला श्योपुर को पकड़ लिया।

पुलिस ने दोनों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि हमने यह शराब फुटकर में चुनाव में खपाने के लिए खरीदी थी। यह शराब बच गई थी जिसको हम विजयपुर में ठिकाने लगाने ले जा रहे थे।