SHIVPURI NEWS - शत प्रतिशत मतदान के लिए दिव्यांग मतदाताओं ने लगाई रेस में पूरी दम

Bhopal Samachar
शिवपुरी। प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान किया जाएगा। इस विधानसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान हो इसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र चौधरी एवं जिला स्वीप नोडल श्री उमराव सिंह मरावी ने स्वीप गतिविधियों के माध्यम से युवा ,वृद्ध , महिला मतदाताओं पर फोकस किया है लेकिन इसके बाद अब दिव्यांग मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से जनपद शिवपुरी की चंद्रपुरा पंचायत जहाँ पिछली विधानसभा चुनाव में कम मतदान हुआ था ,वहां आज दिव्यांग मतदाताओं के बीच व्हीलचेयर रेस का आयोजन किया गया।

इस रेस में दिव्यांग मतदाताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया ,सर्वप्रथम सभी दिव्यांग मतदाताओं का माला पहनाकर स्वागत किया गया ,रेस को दो पाली में पूर्ण करवाया गया ,पहली पाली में 6 दिव्यांग ने बिना बैटरी वाली ट्राय साइकिल रेस की जिसमे विष्णु धाकड़ और कल्याण आदिवासी ने प्रथम और द्वितीय स्थान प्राप्त किया ,बेटरी चलित ट्राय साइकिल रेस में आदेश आदिवासी ने प्रथम स्थान किया ,सभी विजेताओं का सॉल श्रीफल से सम्मानित किया गया।

इसके बाद सीईओ जनपद शिवपुरी ने सभी दिव्यांगों के साथ रेस में दर्शक बने समस्त मतदाताओं को भी मतदान की शपथ दिलवाई एवं उनसे अपील की ,कि चंदनपुरा के मतदान केंद्र में पिछली बार कम मतदान हुआ है 17 नवंबर को शत प्रतिशत करवाकर चंदनपुरा पंचायत का नाम प्रदेश स्तर पर रोशन करें सभी उपस्थित मतदाताओं ने एकसाथ ताली बजाकर स्वयं के साथ अपने परिजनों को भी मतदान हेतु प्रेरित करने हेतु सहमति व्यक्त की।

इस कार्यक्रम की विशेष बात यह रही कि ,कार्यक्रम के बाद सभी दिव्यांग मतदाताओं ने प्रेरित होकर पूरे गाँव में एक एक घर को कवर करते हुए ट्राय साइकिल रैली निकाली ,एवं घर घर जाकर एक एक मतदाता को मतदान का महत्त्व बताया। कार्यक्रम में बीसी एसबीएम नितिन जैन ,सहायक मानचित्रकार मनोज बरुआ ,सब इंजीनियर मुकेश धाकड़ ,सचिव बीएलओ उपस्थित रहें।