SHIVPURI NEWS - मंदिरों में चोरी करने वाला शातिर चोर गिरफ्तार,सरकारी रिवाल्वर सहित चोरी हुआ माल बरामद

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के पुलिस कंट्रोल रूम से आ रही है जहां आज फिजीकल पुलिस द्वारा शहर के शिव मंदिर के साथ साथ अन्य मंदिरों में चोरी करने वाले एक शातिर चोर को शासकीय रिवाल्वर के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं, पुलिस ने आरोपी पास से चोरी किया गया सामान भी बरामद कर लिया हैं। इसका खुलासा आज पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया ने पुलिस कंट्रोल रूम से प्रेस वार्ता कर लिया हैं।

प्रेसवार्ता के दौरान एसपी ने बताया कि 24 से 25 अक्टूबर की दरमियानी रात फिजीकल थाना अंतर्गत करोंदी क्षेत्र के एक शिव मंदिर से चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई गई थी। चोर शिव मंदिर से तीन बडे व छोटे पीतल के घण्टे चोरी कर ले गया था। मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दी थी। मुखबिर की सूचना पर से करौंदी कॉलोनी के रहने वाले संदेही धीरज उर्फ धीरू परिहार (28) पुत्र शंभू परिहार पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की गई थी।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने वन विद्यालय के हनुमान मंदिर के गहने व घण्टे व अन्य मंदिर ठाकुर बाबा, शांति नगर एवं अन्य थाना फिजिकल एवं देहात क्षेत्र छोटे बड़े मंदिरों से चोरी करना स्वीकार किया गया । आरोपी धीरज उर्फ धीरू परिहार की निशानदेही पर उसके कब्जे से 01 चांदी का छत्र, 04 हाथ पैर के चांदी के कड़े, एक पीतल का घण्टा और ककरवाया हनुमान मंदिर थाना देहात सें चोरी गई 01 लड्डू गोपाल जी की माला, 02 चांदी के मुकुट, 04 चांदी के हाथ पैर के कड़े जब्त किए गए।

आरोपी की ओर से घटना में इस्तेमाल एक इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर एमपी 33 जेड ए 7448 को भी जब्त किया। आरोपी के बक्से की तलाशी लेने पर बक्से में छ: राउण्ड वाली 38 बोर शासकीय पिस्तौल (रिवाल्वर) जब्त की गई।